scriptजबलपुर मेडिकल कॉलेज हास्टल में पीजी छात्र ने की आत्महत्या | PG student commits suicide in Jabalpur Medical College hostel | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर मेडिकल कॉलेज हास्टल में पीजी छात्र ने की आत्महत्या

छग के बिलासपुर चांपा का रहने वाला था छात्र, तीन दिन पहले घर से लौटा था

जबलपुरOct 02, 2020 / 01:48 am

santosh singh

suicide.jpg

hanging a rope in a fan

जबलपुर। मेडिकल कॉलेज हास्टल में गुरुवार को पीजी छात्र ने पंखे में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र मूलत: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिल के चांपा का रहने वाला था। तीन दिन पहले ही वह घर से लौटा था। छोटे भाई ने दोपहर 3.30 बजे के लगभग कॉल किया। फोन न उठने पर उसने भाई के दोस्त को कॉल किया। वे पता करने पहुंचे तो दरवाजा बंद मिला। खिडक़ी से झांक कर देखा तो वह पंखे से लटका था। इसके बाद दरवाजा तोडकऱ उसे निकाला गया। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया। परिजन जबलपुर के लिए निकल दिए हैं।
गढ़ा टीआई राकेश तिवारी ने बताया कि भगवत देवांगन (28) मेडिकल कॉलेज में पीजी प्रथम वर्ष 2020 बैच का छात्र था। वह हास्टल नम्बर तीन में रह रहा था। शाम 4.30 बजे के लगभग हॉस्टल से मामले की खबर आई। भागवत देवांगन के दोस्त दीपांकर चंद्रकापुरी ने बताया कि दोपहर 3.30 बजे के लगभग भगवत के भाई प्रहलाद का फोन आया। बताया कि भाई फोन नहीं उठा रहे हैं। काफी देर से लगा रहा हूं। उसने भगवत से बात कराने के लिए कहा। वह उसके कमरे के बाहर पहुंचा और आवाज दी। जवाब नहीं मिलने पर खिडक़ से देखा तो वह पंखे से लटका था। इसके बाद धक्का देकर दरवाजा खोला। वह पंखे में कूदने वाली रस्सी का फंदा लगाकर लटका था। उसकी मौत हो चुकी थी।

suicide.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

महीने भर पहले भी आत्महत्या की कोशिश कर चुका था-
टीआई तिवारी के मुताबिक प्रारम्भिक छानबीन में सामने आया कि भगवत देवांगन ने महीने भर पहले अधिक मात्रा में दवा खा लिया था। तब हालत बिगडऩे पर उसे मेडिकल में भर्ती किया गया था। उपचार के बाद वह ठीक हो गया। उसकी काउंसलिंग भी हुई थी। फिर वह घर चला गया था। एक महीने बाद वह तीन दिन पहले लौटा था। वह कुछ दिनों से डिप्रेशन में चल रहा था और इसकी दवांए भी चल रही थी। पुलिस ने मोबाइल जब्त कर लिया है। परिजनों के शुक्रवार को आने के बाद पीएम और बयान दर्ज होंगे।

Home / Jabalpur / जबलपुर मेडिकल कॉलेज हास्टल में पीजी छात्र ने की आत्महत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो