scriptकोरोना लॉकडाउन में जमकर चमका इस शहर का बाजार, खूब हो रही खरीदी | safe shopping in corona lockdown in jabalpur | Patrika News

कोरोना लॉकडाउन में जमकर चमका इस शहर का बाजार, खूब हो रही खरीदी

locationजबलपुरPublished: Aug 12, 2020 11:26:46 am

Submitted by:

Lalit kostha

कोरोना लॉकडाउन में जमकर चमका इस शहर का बाजार, खूब हो रही खरीदी
 

Crowd in the market before the festival, people forgetting the physical distancing, carelessness even after the growing case of corona ...

त्यौहार के पहले बाजार में उमड़ी भीड़, फिजिकल डिस्टेंसिंग भूले लोग, कोरोना के बढ़ते मामले के बाद भी बरत रहे लापरवाही …

जबलपुर। शहर में अनलॉक-3 के तहत बाजार और रात्रिकालीन कफ्र्यू का समय मंगलवार से बदल गया। सभी प्रमुख बाजार देर तक खुले रहे। शाम को चीजों की खरीदने में लोगों को भी सहूलियत हुई। अब दुकानें एक घंटा ज्यादा खुली रहेंगी। अब रात्रिकालीन कफ्र्यू भी रात दस बजे से लगेगा। जिला प्रशासन ने सोमवार को संशोधित आदेश जारी किए थे। वह मंगलवार से लागू हुए। बाजार में रात 9 बजे तक ज्यादा चहल-पहल रही। उसके बाद ही दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद किया। कई लोग ऐसे हैं जिनका कार्य भी रात 7 से 8 बजे के बीच खत्म होता है, वह भी खरीददारी करते हुए अपने घरों को पहुंचे।

व्यापारी, कर्मचारी के साथ उपभोक्ताओं को भी राहत
बाजार में रात 9 बजे तक चहल-पहल, नहीं हुई हड़बड़ी

व्यापारी भी खुश
थोक वस्त्र विक्रेता संघ के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल का कहना है कि बड़ा फुहारा, लार्डगंज, कोतवाली, अंधेरदेव, गंजीपुरा सहित अन्य बाजार क्षेत्रों में व्यापार थोड़ी देर तक चलता है। लेकिन अभी 8.30 बजे दुकानें बंद करने का समय होने के कारण ग्राहक और दुकानदार दोनों को जल्दी रहती थी। मिष्ठान विक्रेता संघ के अध्यक्ष हेमराज अग्रवाल ने बताया कि व्यापार को फायदा होगा। क्योंकि अभी ग्राहक और दुकानदार दोनों कम समय होने के कारण रात में आपाधापी में होता है। 9.30 बजे तक का समय तय होने से अब दोनों को समय मिल सकेगा।

जबलपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रवक्ता पंकज माहेश्वरी ने बताया कि समय बढऩे से बाजार बढेग़ा। शाम को शॉपिंग भी शहर में होती है। कार्यालयों से निकलने के बाद अधिकारी और कर्मचारियों के अलावा आमजन भी बाजार पहुंचता है। अभी समय कम था इसलिए लोग बाजार जाने के लिए सोचते थे। इससे सोशल डिस्टेंसिंग भी बढेग़ी।

यह हुआ है बदलाव
जिले में दुकानें अब सुबह 6 बजे से रात 9.30 बजे तक खुली रहेंगी। पहले यह छूट रात 8.30 बजे तक थी। रात में लागू कफ्र्यू के समय में बदलाव किया गया है। अब यह 9 बजे के स्थान पर रात 10 बजे से शुरू होकर सुबह 5 बजे तक चलेगा। होटल-रेस्टारेंट भी रात 10 बजे तक खुले रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो