scriptCG Crime: मंत्रालय तक पहुंच है… नौकरी दिलवाने के नाम पर लूटे पैसे, 4 लोगों से की 11 लाख रुपए की ठगी | CG Crime: 11 lakh rupees fraud in name of job | Patrika News
जगदलपुर

CG Crime: मंत्रालय तक पहुंच है… नौकरी दिलवाने के नाम पर लूटे पैसे, 4 लोगों से की 11 लाख रुपए की ठगी

CG Crime: अपने आप को मंत्रालय नवापारा रायपुर का अधिकारी होना बताकर सभी को स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ सहायक मार्शल के पद और बस्तर फाईटर में नौकरी लगाने का झांसा दिया था।

जगदलपुरMay 31, 2024 / 02:26 pm

Kanakdurga jha

CG Crime
CG Crime: कोतवाली पुलिस ने सरकारी पदों पर नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपी कमल सोनवानी को गिरतार कर जेल भेज दिया है। इन्होंने शहर 4 लोगों से कुल 11 लाख 39 रुपए ठग लिया। यही नहीं आरोपी के विरुद्ध पूर्व में भी जिला बिलासपुर और शक्ति के अलग-अलग थानों में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी के 6 मामले दर्ज हैं।
पुलिस के मुताबिक आरोपी कमल सोनवानी उम्र 36 साल बिलासपुर का निवासी है। जिसका काम लोगों को मंत्रालय तक पहुंच बताकर सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर झांसा देकर रुपए ऐठना था। जगदलपुर शहर की सेवंती कश्यप ने अपने साथी पंकज पाण्डे, तेजबहादुर दीवान तीनों ने आशा लता कुर्रे के माध्यम से कमल सोनवानी निवासी बिलासपुर से परिचय हुआ था
जो अपने आप को मंत्रालय नवापारा रायपुर का अधिकारी होना बताकर सभी को स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ सहायक मार्शल के पद और बस्तर फाईटर में नौकरी लगाने का झांसा दिया था। इसके एवज में तीनों से कुल 10 लाख 19 रुपए फोन-पे और आशालता कुर्रे को रेगुलर नर्सिंग का नौकरी लगवा दुंगा कहकर 1 लाख 20 हजार रुपए लिए थे।
यह भी पढ़ें

CG Rape: महिला ट्रेडर को अश्लील फोटो दिखाया, किया ब्लैकमेल फिर रेप और 22 लाख ठग कर भागा

पैसे मिलने के बाद आरोपी कमल सोनवानी लोगो को नौकरी नहीं लगवाया और पैसे मांगने पर वापस नहीं किया। इसके बाद सभी ने थाने में शिकायत दर्ज कराया। जिसके 24 घण्टे के भीतर पुलिस ने आरोपी को बिलासपुर से गिरतार करने में सफल हुई। आरोपी के विरुद्ध 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जेल भेज दिया गया है।
बताया जा रहा है कि आरोपी ने ठगी की रकम से 6 लाख रुपए देकर एक ब्रेजा कार फाइनेंस करवाया। 3 लाख 29 हजार रुपए मुर्गी फार्म में इन्वेंस्ट कर दिया। एक सैमसंग मोबाइल 1 लाख 30 हजार रुपए, एचपी कंपनी का लैपटॉप 45 हजार रुपए खरीदा।

Hindi News/ Jagdalpur / CG Crime: मंत्रालय तक पहुंच है… नौकरी दिलवाने के नाम पर लूटे पैसे, 4 लोगों से की 11 लाख रुपए की ठगी

ट्रेंडिंग वीडियो