scriptBastar News: अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने बच्चे को दिया जन्म, चलती एंबुलेंस में गूंजी किलकारी | CG News: Delivery in ambulance | Patrika News
जगदलपुर

Bastar News: अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने बच्चे को दिया जन्म, चलती एंबुलेंस में गूंजी किलकारी

Bastar News Today: 108 एंबुलेंस से गर्भवती महिला को प्रसव पिया के बाद अस्पताल ले जाय जा रहा था। इसी दौराब अचानक महिला का प्रसव पीड़ा बढ़ गया और एम्बुलेंस में ही डिलवरी करनी पड़ी।

जगदलपुरJul 10, 2024 / 02:51 pm

Kanakdurga jha

Bastar News Today
Chhaattisgarh News: 108 एंबुलेंस में एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। बस्तर विकासखंड के पल्ली चकवा गांव का है। जहां पर एक गर्भवती की प्रसव पीड़ा की जानकारी पर 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और उसे नदी सागर सीएचसी लेकर पहुंची। यहां पर उसके डिलीवरी के दौरान बच्चे के साथ बच्चादानी भी बाहर आ जा रहा था।
ऐसे में यहां से महिला को मेडिकल कॉलेज डिमरापाल के लिए रेफर कर दिया गया। 108 में गर्भवती को लेकर डिमरापाल के लिए गाड़ी रवाना हुई लेकिन रास्ते में ही गर्भवती को बहुत तेज पेट में दर्द होने लगा। गर्भवती लच्छनी बघेल (35) का कहना था, वो ऐसी हालत में अस्पताल नहीं पहुंच पाएगी। जिसके बाद ज्यादा प्रसव पीड़ा बढ़ जाने के कारण एंबुलेंस के अंदर ही महिला का प्रसव कराया गया। गर्भवती ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।
यह भी पढ़ें

Health Alert: खट्टा खाने से घाव को नहीं होता कोई इंफेक्शन, रिसर्च के बाद डॉक्टर ने दी बड़ी जानकारी

जच्चा-बच्चा स्वस्थ्य

डिलीवरी के बाद नवजात के साथ महिला को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां उन्हें भर्ती कराने के बाद डॉक्टरों ने मां और बच्चे दोनों की जांच की। डॉक्टरों का कहना है कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। फिलहाल उन्हें निगरानी में रखा गया है। स्वस्थ्य बच्चे के जन्म के बाद परिवार वालों ने भी राहत की सांस ली और 108 की टीम का आभार जताया।

स्थिति खराब देख वाहन में कराना पड़ा डिलीवरी

108 एंबुलेंस के पायलट राजेश नाग और ईएमटी यामिनी नाग ने बताया कि वे वे महिला को लेकर डिमरापाल जा रहे थे। तभी रास्ते में करंजी स्कूल के पा महिला की तबीयत बेहद बिगड़ गई। उसकी खराब हालत को देखते हुए रास्ते में ही डिलीवरी कराने का फैसला लेना पड़ा। लेकिन वे जानते थे कि महिला की स्थिति खराब है उसे रेफर किया गया है। ऐसे में गंभीर स्थिति देखते हुए महिला के दर्द को देखते हुए यह फैसला लेना पड़ा।

Hindi News/ Jagdalpur / Bastar News: अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने बच्चे को दिया जन्म, चलती एंबुलेंस में गूंजी किलकारी

ट्रेंडिंग वीडियो