scriptLooting valuable things from the temple by breaking the lock | भगवान के घर में चोरी... ताला तोडक़र मंदिर से किमती चीजों की लूट, तीन आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

भगवान के घर में चोरी... ताला तोडक़र मंदिर से किमती चीजों की लूट, तीन आरोपी गिरफ्तार

locationजगदलपुरPublished: Jan 15, 2024 05:10:21 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Crime News : कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम हल्बा कचोरा हनुमान मंदिर में शनिवार की रात ताला तोड़कर चोरी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस द्वारा चौबीस घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

chor_image.jpg
Jagdalpur Crime News : कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम हल्बा कचोरा हनुमान मंदिर में शनिवार की रात ताला तोड़कर चोरी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस द्वारा चौबीस घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शुभम कुमार देवांगन और मुरलीधर देवांगन 13 जनवरी शनिवार को रोज की तरह मंदिर में रात 9 बजे मंदिर में पूजा पाठ करने के बाद ताला लगाकर घर चले गये थे।
इसी बीच रात 1 बजे पवन ने फोन से सूचना दी कि मंदिर का ताला टूटा हुआ है। दोनों ने मौके पर जाकर देखा तो मंदिर का ताला टूटा हुआ था तथा मंदिर के भीतर रखे 2 नग तांबा का लोटा, पीतल की घंटी, 2 तांबे का सर्प, 2 पीतल का दीपक स्टेंड, एक पीतल का जलाधारी लोटा, एक तांबे की गुण्डी, 2 तांबे की कटोरी, एक कांसे का कटोरी, तांबा व पीतल का प्लेट, पीतल का घंटा, त्रिशूल, अगरबत्ती स्टेंड, पीतल गिलास सहित दानपेटी व नगदी रकम लगभग 300 रुपए चोरी कर ले गये थे।
उक्त चोरी की कुल अनुमानित राशि 7,000 रूपए आंकी गई थी। मामले पर पुलिस ने चोरों की पता तलाश के दौरान तीन संदेही अजय सेवक, रवि बघेल व एक नाबालिग निवासी सनसिटी अटल आवास को पकड़ कर पूछताछ करने पर तीनों ने मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। चोरी का सामान चोरों के निशानदेही पर पुलिस ने बरामद कर तीनों आरोपियो को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय भेजा गया है।
यह भी पढ़ें

बस्तर में खेती करने का अनोखा तरीका, रखवाली करने पालते है बाज... लपकने में माहिर



दो सटोरिया गिरफ्तार

शहर के कोतवाली थानाक्षेत्र में आज दो सटोरियों को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से पुलिस ने कुल 2600 रुपए और सट्टा पट्टी जब्त की। कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शहर के महारानी वार्ड और बालाजी वार्ड में जुआ सट्टा खिलाने की सूचना पर पुलिस टीम ने महारानी वार्ड और बालाजी वार्ड में पहुंचकर रजत पानी निवासी नयामुण्डा और सुजीत नाग निवासी तिरंगा चौंक को पकड़ा गया। दोनों की तलाशी लेने पर रजत पानी के कब्जे से नकदी समेत सट्टा पर्ची बरामद हुई। दोनों आरोपियों के विरूद्ध कोतवाली में छग जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो