scriptRajya Sabha Elections : हिमाचल में परिणाम से पहले BJP MLA और पुलिस में धक्‍का मुक्‍की, पूर्व स्‍पीकर ने लगाया गला दबाने का आरोप | Rajya Sabha Elections 2024: Uproar before results in Himachal Pradesh | Patrika News

Rajya Sabha Elections : हिमाचल में परिणाम से पहले BJP MLA और पुलिस में धक्‍का मुक्‍की, पूर्व स्‍पीकर ने लगाया गला दबाने का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2024 07:10:22 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Rajya Sabha Elections 2024: हिमाचल विधानसभा चुनाव के काउंटिंग सेंटर के बाहर हंगामा मचा हो गया। इसके बाद काउंटिंग को रोकना पड़ा। बीजेपी भाजपा विधायक और पुलिस के बीच धक्‍का मुक्‍की हुई है।

_vipin_singh_00.jpg
,,

Rajya Sabha Elections 2024: हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव से नतीजों से पहले बड़ा हंगामा हो गया। हंगामे के बाद काउंटिंग को रोक दिया गया है। काउंटिंग सेंटर के बाहर भारतीय जनता पार्टी के विधायक और पुलिस के बीच धकका मुक्की हो गई है। इस पर हिमाचल विधानसभा में बीजेपी विधायक और पूर्व स्‍पीकर विपिन परमार ने आरोप लगाया कि उनका गला दबाने की कोशिश की गई। वहीं, पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी चुनावी प्रक्रिया को अपने पक्ष में कर रही है। बताया जा रहा है कि एक वोट लाने के लिए आचार संहिता का उल्‍लंघन हुआ है। उनका कहना है कि सुदर्शन बबलू का वोट काउंटिंग से अलग रखा जाए।

बीजेपी ने लगाया ये आरोप

बीजेपी चुनाव आयोग से शिकायत करने जा रही है। जयराम ठाकुर का कहना है कि पुलिस चुनाव आयोग से मिलने नहीं दे रही है। उनको रोका गया है। हिमाचल में कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी के मुकाबला भाजपा के हर्ष महाजन से है।


सीएम सुक्खू ने किया दावा, हमारे पास 40 विधायक

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दावा किया है कि उनके पास 40 विधायक हैं, अगर किसी को खरीदा नहीं गया होगा तो निश्चित तौर पर हमें पूरे 40 वोट मिलने वाले है। सीएम सुक्खू ने कहा कि उनके अनुसार कांग्रेस की विचारधारा पर जो लोग चुन कर आए हैं उन्होंने पार्टी के समर्थन में वोट डाला होगा।

6 कांग्रेसियों सहित कुल 9 विधायकों को चंडीगढ़ ले गई BJP

हिमाचल में राज्यसभा चुनाव के बीच सियासी हलचल तेज हो गई है। दावा किया जा रहा है कि प्रदेश के छह कांग्रेस विधायकों सहित कुल 9 एमएलए भाजपा के संपर्क में हैं। भाजपा इन सभी विधायकों को चंडीगढ़ ले गई है। इनमें कांग्रेस के 6 तीन विधायक हैं. साथ ही तीनों निर्दलीय विधायकों को लेकर भी भाजपा नेता चंडीगढ़ गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो