scriptराजस्थान के इस जिले में महिला की मौत, रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई तो पूरे गांव में मचा हड़कंप | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के इस जिले में महिला की मौत, रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई तो पूरे गांव में मचा हड़कंप

Rajasthan Latest News: राजस्थान के दौसा जिले के पलानहेड़ा गांव में एक महिला की मौत हुई है और उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। महिला के भी मौत के कारणों की पुष्टि जांच रिपोर्ट आने के बाद होगी ।

जयपुरMay 26, 2024 / 10:35 am

Santosh Trivedi

राजस्थान के दौसा जिले की महवा क्षेत्र के पलानहेड़ा गांव में एक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत होने व कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिलते ही चिकित्सा विभाग सहित गांव में हड़कंप मच गया। ब्लॉक सीएमएचओ डॉक्टर संगीत चौधरी ने बताया कि पलानहेड़ा निवासी गल्ला देवी (71) पत्नी रामभरोसी मीणा को पिछले माह लकवा आने पर जयपुर एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया था।
14 अप्रेल को डिस्चार्ज होने के बाद वह एक मई को अपने घर पर ही गिर गई। पैर में फ्रैक्चर आने पर उन्हें एक बार फिर महुवा अस्पताल फिर 17 मई को एसएमएस हॉस्पिटल जयपुर में भर्ती करवाया गया। जहां गल्ला देवी की शनिवार को मौत हो गई और उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। ब्लॉक सीएमएचओ डॉक्टर संगीत चौधरी ने बताया कि मृतका की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद मनीष कुमार, लोकेश अवस्थी, रामखिलाड़ी मीणा सहित अन्य चिकित्सा कर्मियों की टीम पलानहेड़ा पहुंची और आसपास के 50 घरों का सर्वे किया गया। साथ ही मतिका के घर पहुंच कर परिजनों की जांच भी की गई। जिनमें सभी स्वस्थ पाए गए।
चौधरी ने बताया कि 2 दिन का अवकाश होने के बावजूद चिकित्सा टीम द्वारा पलानहेड़ा में आरटीपीसीआर जांच की जाएगी और रविवार को टीम बीटी विआल लेकर गांव पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि पलानहेड़ा में महिला के घर के आसपास के घरों में सर्दी जुकाम बुखार के मरीजों की भी पहचान की जा रही है।

इनका कहना है

पलानहेड़ा में महिला की मौत हुई है और उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। फिर भी मौत के कारणों की पुष्टि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगी । चिकित्सा विभाग की टीम पलानहेड़ा में परिजनों सहित घर-घर जाकर जांच करने में जुटी हुई है।
– डॉ संगीत चौधरी, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी महुवा

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के इस जिले में महिला की मौत, रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई तो पूरे गांव में मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो