राजस्व मंडल की ओर से नायब तहसीलदारों की नियुक्ति के आदेश जारी, टोंक व अजमेर में होगी ट्रेनिंग

Ajmer Revenue Board Tehsildar : राजस्व मंडल अजमेर की ओर से प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों को प्रशिक्षु नायब तहसीलदार के रूप में नियुक्ति ( 220 Naib Tehsildar Appointed by RPSC ) दी गई है। सभी प्रशिक्षु अभ्यर्थी ( Naib Tehsildar in Rajasthan ) को प्रशिक्षण केंद्र आवंटित किए गए हैं। जहां वे 3 जुलाई 2019 से 23 जनवरी 2020 तक आयोजित प्रशिक्षण में अलग-अलग विषयों की ट्रेनिंग में भाग लेंगे।

By: rohit sharma

Published: 01 Jul 2019, 07:39 PM IST

जयपुर।

राजस्व मंडल अजमेर ( Board Of Revenue For Rajasthan ) की ओर से प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से चयनित 220 अभ्यर्थियों को प्रशिक्षु नायब तहसीलदार के रूप में नियुक्ति ( Naib Tehsildar Appointed ) दी गई है। राजस्व मंडल निबंधक विनीता श्रीवास्तव ने बताया कि राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं ( संयुक्त प्रतियोगी ) परीक्षा 2016 के परिणाम के आधार पर राजस्थान लोक सेवा आयोग की अनुशंसा से राजस्थान सरकार के निर्देश के बाद सफल रहे अभ्यर्थियों को यह नियुक्ति दी गई है।


उन्होंने बताया कि इन 220 नायब तहसीलदार ( Naib Tehsildar in Rajasthan ) के पद पर नियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों को आगामी 2 वर्ष की कालावधि के लिए परिवीक्षाधीन प्रशिक्षणार्थी के रूप में उपस्थिति देनी होगी। सभी सफल अभ्यर्थियों को कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से परिवीक्षा प्रशिक्षु नियुक्त किया जा रहा है।

 

READ : बच्चों को गिरवी रख पेट पालने को मजबूर राजस्थान के आदिवासी, देखें खास VIDEO रिपोर्ट


बता दें कि सभी प्रशिक्षु अभ्यर्थी को प्रशिक्षण केंद्र आवंटित किए गए हैं। जहां वे 3 जुलाई 2019 से 23 जनवरी 2020 तक आयोजित प्रशिक्षण में अलग-अलग विषयों की ट्रेनिंग में भाग लेंगे। इनमें बैच ए के 110 अभ्यर्थी एपीआरटीएस ( APRTS ) टोंक व बैच बी के 110 अभ्यर्थी आरआरटीआई ( RRTI ) अजमेर में प्रशिक्षण ( training ) प्राप्त करेंगे।


सभी अभ्यर्थियों को 3 जुलाई तक उन्हें आवंटित राजस्थान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान में उपस्थित होने के निर्देश भी दिए गए हैं। उनकी उपस्थिति तारीख ही उनकी र्काय ग्रहण तिथि होगी। साथ ही किसी भी अभ्यर्थी के तय तिथि के सात दिवस की अवधि में रिर्पोट नहीं करने पर उनका नियुक्ति आदेश निरस्त माना जाएगा।

राजस्थान से जुडी अन्य खबरों के लिए यहां Click करें...

Show More
rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned