scriptअमीन पठान चौथी बार अजमेर दरगाह कमेटी के चेयरमैन | Amin pathan is the chairman of Ajmer Dargah Committee for the 4th time | Patrika News
जयपुर

अमीन पठान चौथी बार अजमेर दरगाह कमेटी के चेयरमैन

उपाध्यक्ष पद पर जयपुर के मुनव्वर खान का चयन, ख्वाजा गरीब नवाज के नाम पर जल्द बनेगा अस्पताल

जयपुरJun 15, 2021 / 06:37 pm

pushpendra shekhawat

a1.jpg
जयपुर। राजस्थान के अजमेर के सूफी संत हजरत ख्वाज गरीब नवाज रहमतउल्ला की दरगाह प्रबन्ध कमेटी के चेयरमैन पद पर कोटा के अमीन पठान चौथी बार चुने गए। जबकि उपाध्यक्ष पद पर जयपुर के मुनव्वर खान का चयन किया गया। कमेटी जल्द ही कोरोना वैक्सीनेशन के लिए मुस्लिम समाज में जागरूकता अभियान चलाएगी। साथ ही ख्वाजा गरीब नवाज के नाम से अस्पताल का निर्माण भी करेगी।
कमेटी के वार्षिक चुनाव मंगलवार को साकेत स्थित सेंट्ल वक्फ कांउसिल अल्पसंख्यक मंत्रालय के अपर सचिव नदीम खान की उपस्थिति में सम्पन्न हुए। दरगाह कमेटी ने एक बार फिर पूर्ण सहमति से पठान को चेयममैन पद के लिए चुना। जबकि मुनव्वर का उपाध्यक्ष पद पर चयन किया। दोनों ही पदाधिकारियों का सभी दरगाह कमेटी सदस्यों ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।
कमेटी के सदस्य फारूखे आजम, कासिम मलिक, सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी, सैयद बाबर अशरफ, सपात खान, वसीम राहत अली और जावेद पारेख सम्मिलित रहे। वहीं केन्द्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सभी को बधाई दी। नकवी ने उम्मीद जताई की दरगाह जायरीन व दरगाह विकास के नए आयाम लिखेगी।

-10 करोड़ का बजट पारित
पठान ने चुनाव के बाद बैठक हुई। इसमें 10 करोड़ रुपए का बजट पारित किया गया। पठान ने कहा कि दरगाह में सौलहा खंबा शौचालय का निर्माण करवाया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते दरगाह में केन्द्र व राज्य सरकार के प्रोटोकॉल के तहत ही जियारत करवाई जा रही है। आगे भी सरकारों के निर्देश की पालना की जाएगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही अजमेर में अस्पताल का निर्माण भी शुरू करवाया जाएगा। इसके लिए योजना बनाई जा रही है।

Home / Jaipur / अमीन पठान चौथी बार अजमेर दरगाह कमेटी के चेयरमैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो