scriptअवंतीपोरा में अमरीन का बदला,लश्कर के 2 आतंकी सहित 3 दिन में दस आतंकी साफ | Amreen revenge in Awantipora: 2 Lashkar terrorists killed in encounter | Patrika News
जयपुर

अवंतीपोरा में अमरीन का बदला,लश्कर के 2 आतंकी सहित 3 दिन में दस आतंकी साफ

कश्मीर की टीवी अभिनेत्री टीवी अभिनेत्री अमरीन भटट के हत्यारे आतंकियों को भारतीय सुरक्षाबलों को शुक्रवार तड़के करीब ढाई बजे मार गिराया। यह आतंकी अवंतीपोरा में हत्या करके छिपे हुए थे।

जयपुरMay 27, 2022 / 05:15 am

Anand Mani Tripathi

tv-artist-amreen-bhat-shot-dead-terrorists-kashimr-.jpg
कश्मीर की टीवी अभिनेत्री अमरीन भटट के हत्यारे आतंकियों को भारतीय सुरक्षाबलों को शुक्रवार तड़के करीब ढाई बजे मार गिराया। यह आतंकी अवंतीपोरा में हत्या करके छिपे हुए थे। गुप्त सूचना के आधार पर देर रात गुरुवार को इन्हें एक घर में ही घेर लिया गया। इसके बाद करीब साढ़े पांच घंटे तक चली मुठभेड़ में इन्हें मार गिराया गया। यह आतंकी स्थानीय थे और हाल ही में लश्कर में शामिल हुए थे। इनकी शाहिद मुस्ताक भटट और फरहान हबीव के रूप में हुई है। दोनों ने लोकल कमांडर लतीफ के कहने पर यह हत्या की थी। इन आतंकियों के पास से चार मैगजीन, एक एके 56 राइफल और पिस्टल बरामद हुई है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि अब तक तीन दिनों में दस आतंकी मारे गए हैं।
सौरा में भी दो आतंकी साफ
भारतीय सैन्य बलों अमरनाथ यात्रा से पहले पूरी तरह से आतंकियों को सफाई अभियान छेड़े हुए हैं। आतंकी बड़े से छोटे हथियारों पर आ गए हैं लेकिन सुरक्षाबलों के नेटवर्क के आगे इनकी एक भी नहीं चल रही है। श्रीगनर के सौरा इलाके में भी शुक्रवार सुबह एक मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी मारे गए। जनवरी से अब तक पांच महीने में 26 विदेशी आतंकी मारे जा चुके हैं। इनमें सभी लश्कर के 14 और जैश के 12 शामिल हैं। सबसे ज्यादा पाकिस्तानी आतंकी मारे गए हैं।
अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंक की बेहतर सफाई

2021 में 182 आतंकियों को मार गिराया गया था। अनुच्छेद 370 हटने के बाद जनवरी 2022 तक 439 आतंकवादियों को मारा गया। जम्मू-कश्मीर से अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 हटाया गया था। जम्मू-कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस साल पाकिस्तानी आतंकी अधिक मारे गए हैं।
tv-artist-amreen-bhat-shot-dead-terrorists-kashimr-.jpg
घर के बाहर ही अमरीन की हत्या
गौरतलब है बड़गाम में बुधवार को टीवी अभिनेत्री अमरीन भट्ट को आतंकियों ने गोली मार हत्या कर दी थी। घटना के वक्त अमरीन घर के बाहर 10 साल के भतीजे के साथ खड़ी थीं कि तभी अचानक आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इससे उनकी जान चली गई। 35 साल की अमरीन भट्ट सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थी। वह कश्मीर का जाना पहचाना चेहरा थीं।
https://twitter.com/hashtag/terrorists?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/terrorists?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Jaipur / अवंतीपोरा में अमरीन का बदला,लश्कर के 2 आतंकी सहित 3 दिन में दस आतंकी साफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो