scriptBAP ने उदयपुर से लोकसभा प्रत्याशी तो बागीदौरा से उपचुनाव में इनको दिया मौका…यहां भी BJP-कांग्रेस को देगी टक्कर | BAP fields Lok Sabha candidate from Udaipur | Patrika News
जयपुर

BAP ने उदयपुर से लोकसभा प्रत्याशी तो बागीदौरा से उपचुनाव में इनको दिया मौका…यहां भी BJP-कांग्रेस को देगी टक्कर

Udaipur Lok Sabha Seat : भारतीय आदिवासी पार्टी ने बांसवाड़ा सीट से लोकसभा उम्मीदवार के ऐलान करने के बाद उदयपुर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है।

जयपुरMar 17, 2024 / 04:17 pm

Lokendra Sainger

bap_loklsaha_election.jpg

BAP announces Udaipur Lok Sabha candidate : राजस्थान में भाजपा ने सभी 25 सीटों में से 15 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। वहीं कांग्रेस ने राजस्थान की 10 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए है। इसी कड़ी में भारतीय आदिवासी पार्टी ने भी उदयपुर लोकसभा सीट पर झल्लारा निवासी प्रकाशचंद्र भुज को मैदान में उतार दिया है। इसके साथ ही बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव के लिए पिछले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे जयकृष्ण पटेल को एक बार फिर मैदान में उतारा है।

 

 

भारत आदिवासी पार्टी (BAP) ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन के तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए शनिवार को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बीएपी ने झल्लारा निवासी प्रकाशचंद्र भुज को उदयपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। बांसवाड़ा लोकसभा सीट से त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। भाजपा ने यहां से परिवहन विभाग के एडिशनल कमिश्नर मन्नालाल रावत को तो वहीं कांग्रेस ने प्रत्याशी पूर्व आईएएस अधिकारी ताराचंद मीणा को मैदान में उतारा है। अब देखना रहेगा कि कौन-किसको पटखनी देगा?

यह भी पढ़ें

‘राजा का बेटा नहीं बन सकता राजा’…राहुल कस्वां पर चूरू से BJP प्रत्याशी झाझड़िया ने साधा निशाना



 

 

दूसरी ओर भारत आदिवासी पार्टी (BAP) ने बागीदौरा में उपचुनाव की घोषणा के साथ ही उम्मीदवार का ऐलान कर दिया। भारत आदिवासी पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में विधायक प्रत्याशी रहे जयकृष्ण पटेल को फिर से मैदान में उतारा है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीय को 46 फीसदी वोट मिले थे। वहीं, भारत आदिवासी पार्टी के जयकृष्ण पटेल को 27 फीसदी और तीसरे स्थान पर रही भाजपा प्रत्याशी कृष्णा कटारा को 20 फीसदी वोट मिले थे।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में तबादले, नियुक्ति और नए कामों पर रोक…प्रदेश में आचार संहिता लागू, मतदाताओं को ये रहेगी सुविधा?



 

 

इससे पहले लोकसभा चुनावों में भारत आदिवासी पार्टी (BAP) ने बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से वर्तमान विधायक राजकुमार रोत को मैदान में उतारा है। भाजपा ने इस सीट पर कांग्रेस से आए वरिष्ठ नेता महेंद्रजीत मालवीय को टिकट दिया है। मालवीय के सामने चोरासी विधायक राजकुमार रोत आमने-सामने होंगे। हालांकि कांग्रेस ने अभी पत्ते नहीं खोले है। महेंद्रजीत मालवीय के भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस मजबूत दावेदार की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में 19 अप्रैल को पहला चरण, BJP-कांग्रेस ने इन सीटों पर नहीं उतारे उम्मीदवार; इस दिन आयेगी लिस्ट

Home / Jaipur / BAP ने उदयपुर से लोकसभा प्रत्याशी तो बागीदौरा से उपचुनाव में इनको दिया मौका…यहां भी BJP-कांग्रेस को देगी टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो