script मादक पदार्थ तस्करी से कमाई कर होटल बनाया, पुलिस ने कर दिया सीज | Built a hotel with the money from drug trafficking, police seized it | Patrika News

मादक पदार्थ तस्करी से कमाई कर होटल बनाया, पुलिस ने कर दिया सीज

locationजयपुरPublished: Feb 03, 2024 09:03:16 pm

Submitted by:

Om Prakash Sharma

पुलिस ने मध्यप्रदेश से राजस्थान की सीमा में प्रवेश के स्थान पर लिखाः आपका स्वागत....ड्रग गतिविधि से दूर रहें, आपकी सम्पत्ति सीज हो सकती है....

मादक पदार्थ तस्करी से कमाई कर होटल बनाया, पुलिस ने कर दिया सीज
मादक पदार्थ तस्करी से कमाई कर होटल बनाया, पुलिस ने कर दिया सीज
जयपुर. मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ प्रतापगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने तस्करी के आरोपी व भूमाफिया मुजीब उर्फ मुजीबुदीन की करीब आठ करोड़ की होटल को सीज (फ्रीज) किया है।

प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार ने बताया कि घोटारसी थाना हथुनिया निवासी मुजीब ने मादक पदार्थ तस्करी से अर्जित आय से होटल खड़ी की थी। इस पर कार्रवाई से पहले भारत सरकार की एडमिनिस्ट्रेटर सफेमा और एनडीपीएस एक्ट की कंपिटेन्ट अथॉरिटी से नियमानुसार इजाजत ली गई। इसके बाद यह कार्रवाई की गई।
अमित कुमार ने बताया कि 33 क्विंटल डोडाचूरा तस्करी के आरोप में धमोत्तर पुलिस ने 18 नवम्बर को मुजीब को गिरफ्तार किया था। एसएचओ हथुनिया ने मुजीब की तस्करी से अर्जित सम्पति की वित्तीय जांच की। इसमें सामने आया कि आरोपी ने प्रतापगढ - मदंसौर मुख्य रोड पर वेलवेट-इन के नाम से आलीशान होटल बनाई है। इसके बाद थानाधिकारी हथुनिया शम्भू सिंह की ओर से होटल भवन को सीज करने की कार्रवाई की गई।
होटल पर बोर्ड लगाने के साथ लोगों को भी चेतायापुलिस ने होटल पर कार्रवाई के संबंध में सूचना चस्पा की है। इसके साथ ही होटल के आगे मध्यप्रदेश से आने वाले मार्ग की ओर से एक और बोर्ड लगाया है। इस पर स्वागत के साथ आपराधिक गतिविधियों से दूर रहने को संदेश दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो