scriptCM bhajan lal government Rajasthan new cabinet expansion Saturday | राजस्थान में शनिवार को होगा मंत्रिमंडल विस्तार, इतने विधायक लेंगे मंत्रीपद की शपथ | Patrika News

राजस्थान में शनिवार को होगा मंत्रिमंडल विस्तार, इतने विधायक लेंगे मंत्रीपद की शपथ

locationजयपुरPublished: Dec 29, 2023 08:14:26 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan New Cabinet : राजस्थान में आखिरकार वह दिन आ ही गया, जब मंत्रिमंडल का गठन होगा। भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का गठन शनिवार को हो जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर करीब सवा तीन बजे शुरू होगा।

cm_bhajan_lal.jpg

Rajasthan New Cabinet : जयपुर। राजस्थान में आखिरकार वह दिन आ ही गया, जब मंत्रिमंडल का गठन होगा। भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का गठन शनिवार को हो जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर करीब सवा तीन बजे शुरू होगा। आधिकारिक रूप से मंत्रियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है। सूत्रों के अनुसार करीब 22 से 24 विधायक मंत्रीपद की शपथ ले सकते हैं।

भजन लाल शर्मा ने 15 दिसम्बर को सीएम पद की शपथ ली। सीएम की शपथ के साथ ही दो डिप्टी सीएम की शपथ भी हुई थी, लेकिन मंत्रिमंडल के गठन को लेकर दिल्ली से हरी झंडी नहीं मिली। इस चक्कर में मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पा रहा था। शुक्रवार दोपहर दिल्ली से मंत्रिमंडल के गठन का सिग्नल आया और इसके तुरन्त बाद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इससे पहले सीएम ने प्रदेश के नेताओं से भी अलग से चर्चा की।

युवा- अनुभवी, जातिगत संतुलन भरा होगा मंत्रिमंडल
भाजपा से जुड़े उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल का गठन इस तरह से होगा कि उसमें युवा भी होंगे और अनुभवी भी। जातिगत संतुलन भी पूरा होगा। सामान्य, ओबीसी, एससी-एसटी वर्ग का समावेश भी दिखेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो