scriptमुख्यमंत्री के साथ होगी नीति आयोग की बैठक, सीएस ने की 21 बिंदुओं पर चर्चा | CM Gehlot's meeting with NITI Aayog will be held on August 6 | Patrika News

मुख्यमंत्री के साथ होगी नीति आयोग की बैठक, सीएस ने की 21 बिंदुओं पर चर्चा

locationजयपुरPublished: Aug 04, 2021 09:21:56 pm

Submitted by:

firoz shaifi

विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारियों से मुख्य सचिव ने की चर्चा, शुक्रवार को नीति आयोग के साथ होगी मुख्यमंत्री की बैठक

NITI Aayog

NITI Aayog

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ शुक्रवार को नीति आयोग की प्रस्तावित बैठक में रखे जाने वाले 21 बिंदुओं को लेकर बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक कर जरुरी दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के साथ शुक्रवार को होने वाली इस बैठक में नीति आयोग के सदस्य प्रो. रमेश चंद, वरिष्ठ सलाहकार डॉ. योगेश सूरी और सलाहकार राजनाथ राम भी शामिल होंगे। बैठक में मुख्य सचिव को जानकारी देते हुए आयोजना विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने बताया कि राज्य के साथ सहकारी संघवाद को फिर से मजबूत करने को लेकर नीति आयोग के साथ मुख्यमंत्री की बैठक के लिए 21 बिंदु तैयार किए गए हैं।

नीति आयोग के साथ बैठक के प्रमुख बिंदू
जल जीवन मिशन में केन्द्र और राज्य की हिस्सेदारी 90ः10 करने एवं पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय प्रोजेक्ट का दर्जा देने, फसल खराबे के लिए केंद्र का अनुदान गिरदावरी रिपोर्ट के आधार से देने, आपदा के समय गौशाला को कैटल कैंप के रूप में मान्यता देने, रतलाम-डूंगरपुर-बांसवाड़ा रेल लाइन, नसीराबाद-चौथ का बरवाड़ा रेल लाइन, भीलवाड़ा के गुलाबपुरा में मेमू कोच फैक्ट्री लगाने, कोटा में बल्क ड्रग पार्क की स्थापना, जोधपुर में मेडिकल डिवाइस पार्क की स्थापना सहित कई योजनाओं से जुड़े बिंदू शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो