scriptCM Gehlot's meeting with NITI Aayog will be held on August 6 | मुख्यमंत्री के साथ होगी नीति आयोग की बैठक, सीएस ने की 21 बिंदुओं पर चर्चा | Patrika News

मुख्यमंत्री के साथ होगी नीति आयोग की बैठक, सीएस ने की 21 बिंदुओं पर चर्चा

विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारियों से मुख्य सचिव ने की चर्चा, शुक्रवार को नीति आयोग के साथ होगी मुख्यमंत्री की बैठक

जयपुर

Published: August 04, 2021 09:21:56 pm

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ शुक्रवार को नीति आयोग की प्रस्तावित बैठक में रखे जाने वाले 21 बिंदुओं को लेकर बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक कर जरुरी दिशा-निर्देश दिए।

NITI Aayog
NITI Aayog

मुख्यमंत्री के साथ शुक्रवार को होने वाली इस बैठक में नीति आयोग के सदस्य प्रो. रमेश चंद, वरिष्ठ सलाहकार डॉ. योगेश सूरी और सलाहकार राजनाथ राम भी शामिल होंगे। बैठक में मुख्य सचिव को जानकारी देते हुए आयोजना विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने बताया कि राज्य के साथ सहकारी संघवाद को फिर से मजबूत करने को लेकर नीति आयोग के साथ मुख्यमंत्री की बैठक के लिए 21 बिंदु तैयार किए गए हैं।

नीति आयोग के साथ बैठक के प्रमुख बिंदू
जल जीवन मिशन में केन्द्र और राज्य की हिस्सेदारी 90ः10 करने एवं पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय प्रोजेक्ट का दर्जा देने, फसल खराबे के लिए केंद्र का अनुदान गिरदावरी रिपोर्ट के आधार से देने, आपदा के समय गौशाला को कैटल कैंप के रूप में मान्यता देने, रतलाम-डूंगरपुर-बांसवाड़ा रेल लाइन, नसीराबाद-चौथ का बरवाड़ा रेल लाइन, भीलवाड़ा के गुलाबपुरा में मेमू कोच फैक्ट्री लगाने, कोटा में बल्क ड्रग पार्क की स्थापना, जोधपुर में मेडिकल डिवाइस पार्क की स्थापना सहित कई योजनाओं से जुड़े बिंदू शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमितUP Assembly Election 2022: योगी इफेक्ट को रोकने के लिए पूर्वांचल की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश?बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में होंगे शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.