scriptLok Sabha Election 2024: कांग्रेस सीईसी की बैठक आज, 2 दिन तक होगा प्रत्याशी चयन पर मंथन | Congress CEC Meeting Today Candidates Declare On Remaining Seats Of Loksabha Election 2024 | Patrika News
जयपुर

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस सीईसी की बैठक आज, 2 दिन तक होगा प्रत्याशी चयन पर मंथन

Congress CEC Meeting Today : लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के बाद अब कांग्रेस ने शेष 15 सीटों पर प्रत्याशी चयन की मशक्कत तेज कर दी है। प्रत्याशी चयन को लेकर मंगलवार और बुधवार को 2 दिन केंद्रीय चुनाव समिति(सीईसी) की बैठक होगी।

जयपुरMar 19, 2024 / 09:10 am

Kirti Verma

congress cec meeting

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के बाद अब कांग्रेस ने शेष 15 सीटों पर प्रत्याशी चयन की मशक्कत तेज कर दी है। प्रत्याशी चयन को लेकर मंगलवार और बुधवार को 2 दिन केंद्रीय चुनाव समिति(सीईसी) की बैठक होगी। आज शाम 6 बजे कांग्रेस के सेंट्रल वॉर रूम में होने वाली सीईसी बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह को डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित कई अन्य नेता शामिल होंगे। तमाम नेता मंगलवार सुबह दिल्ली पहुंचेंगे। 2 दिन चलने वाली सीईसी की बैठक के बाद माना जा रहा है कि गुरुवार रात तक शेष 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है। इससे पहले कांग्रेस ने 10 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें

भाजपा का नया चुनावी मैनेजमेंट, बनाई 200 कोर कमेटी, सौंपी कमान

जिन शेष 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा होनी है उनमें सीकर, जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, अजमेर, नागौर, पाली, जैसलमेर-बाड़मेर, डूंगरपुर-बांसवाड़ा, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा-बूंदी और बारां-झालावाड़ सीट है।

रालोपा से गठबंधन को लेकर बन सकती है सहमति
वहीं सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) से गठबंधन को लेकर पार्टी में उच्च स्तर पर सहमति बन सकती है। माना जा रहा है कि अगर गठबंधन पर मुहर लगती है तो नागौर सीट गठबंधन के तहत हनुमान बेनीवाल को दी जा सकती है। हालांकि प्रदेश के कुछ नेता इस गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं। नेताओं की नाराजगी के चलते गठबंधन के मुद्दे को पहले होल्ड पर डाल दिया गया है लेकिन अब पिछले दो दिन से इस मामले को लेकर बातचीत का दौर चल रहा था, जिसके बाद गठबंधन को लेकर सहमित बनने के संकेत दिए गए हैं। हालांकि सीपीआई से गठबंधन को लेकर बातचीत आगे नहीं बढ़ पाई। कांग्रेस सीपीआई को एक सीट ही देने पर राजी थी लेकिन सीपीआई सीकर और गंगानगर सीटें मांग रही थीं।

Home / Jaipur / Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस सीईसी की बैठक आज, 2 दिन तक होगा प्रत्याशी चयन पर मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो