scriptLok Sabha Election 2024 : भाजपा का नया चुनावी मैनेजमेंट, बनाई 200 कोर कमेटी, सौंपी कमान | Lok Sabha Election 2024 Rajasthan BJP formed separate core committees in all 200 assembly constituencies | Patrika News
जयपुर

Lok Sabha Election 2024 : भाजपा का नया चुनावी मैनेजमेंट, बनाई 200 कोर कमेटी, सौंपी कमान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के साथ ही भाजपा ने चुनावी प्रबंधन मजबूत करने का काम तेज कर दिया है। हर सीट को पांच लाख से ज्यादा वोट अंतर से जीतने के मकसद से भाजपा ने प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग कोर कमेटी का गठन किया है।

जयपुरMar 17, 2024 / 09:59 am

Kirti Verma

bjp_.jpg

lok sabha election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के साथ ही भाजपा ने चुनावी प्रबंधन मजबूत करने का काम तेज कर दिया है। हर सीट को पांच लाख से ज्यादा वोट अंतर से जीतने के मकसद से भाजपा ने प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग कोर कमेटी का गठन किया है। हर कमेटी में विधानसभा प्रभारी सहित 18 सदस्य हैं। खास यह है कोर कमेटी की प्रत्याशी के चुनाव अभियान, संबंधित सीट पर बड़े नेताओं की सभा, रोड शो, ज्यादा मतदान कराने से लेकर कार्यकर्ता व नेताओं को सक्रिय रखने की जिम्मेदारी होगी। केन्द्रीय नेतृत्व का मानना है कि विधानसभा की कोर कमेटी का अहम काम होगा। इसलिए विधानसभा प्रभारी व संयोजक की जवाबदेही भी तय की जा रही है।

प्रमुख नेता-पदाधिकारी भी शामिल
टीम में प्रदेश पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य, जिला पदाधिकारी, वर्तमान व पूर्व सांसद, विधायक या विधायक प्रत्याशी, नगरीय निकाय के महापौर या सभापति, वर्तमान व पूर्व जिला प्रमुख व अन्य बड़े नेता को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने बदला इस योजना का नाम, ये होगा नया नाम, गाइड लाइन जारी



बड़े नेताओं के मांगे नाम
पार्टी ने जिला संगठन से जानकारी मांगी है कि उनसे जुड़ी लोकसभा सीट पर किस बड़े नेता को बुलाया जाए। संबंधित सीट पर जातिगण समीकरण किस तरह के हैं। विधानसभा चुनाव के बाद मतदाताओं के मन में राजनीतिक दल या प्रत्याशी को लेकर कोई परिवर्तन आया है या नहीं। ऐसी तमाम जानकारी पूछी गई है।

अभी तक इन 15 सीट पर प्रत्याशी घोषित
कोटा-बूंदी, बीकानेर, जोधपुर, सीकर, पाली, बाड़मेर, चित्तौड़गढ़, झालावाड़-बारां, चूरू, अलवर, भरतपुर, नागौर, जालोर-सिरोही, बांसवाड़ा और उदयपुर। इन सीटों पर टीम पूरी तरह सक्रिय हो गई है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा सहित पांच के खिलाफ भ्रष्टाचार – धोखाधड़ी आरोप तय, 18 साल पुराना मामला

Home / Jaipur / Lok Sabha Election 2024 : भाजपा का नया चुनावी मैनेजमेंट, बनाई 200 कोर कमेटी, सौंपी कमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो