scriptसरकार में अफसरों की कमी, गुडगर्वनेंस को बडा झटका, एक-एक आईएएस अफसर के पास तीन तीन विभागों का अतिरिक्त प्रभार | Congress Govt. : Lack of officers in government for Good governance | Patrika News

सरकार में अफसरों की कमी, गुडगर्वनेंस को बडा झटका, एक-एक आईएएस अफसर के पास तीन तीन विभागों का अतिरिक्त प्रभार

locationजयपुरPublished: Dec 29, 2018 08:02:29 pm

Submitted by:

rohit sharma

सरकार में अफसरों की कमी, गुडगर्वनेंस को बडा झटका, एक-एक आईएएस अफसर के पास तीन तीन विभागों का अतिरिक्त प्रभार

जयपुर।

राज्य सरकार उच्च स्तर पर अफसरों की कमी से जूझ रही है और सरकार की गुडगर्वनेंस को तगडा झटका लग रहा है। स्थिति ऐसी है कि उच्च स्तर पर अफसरों की कमी के कारण एक एक अफसर के पास तीन-तीन विभागों का अतिरिक्त प्रभार देेकर किसी तरह विभागों का कामकाज चलाया जा रहा है।
सरकार के वरिष्ठ आईएएस अफसरों का कहना है कि ऐसी स्थिति में सरकार की योजनाओं के समय पर पूरे होने पर ही संशय हो रहा है। क्योंकि अतिरिक्त प्रभार वाले विभाग में अधिकारी ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं भले ही उन विभागों में कोई भी महत्वपूवर्ण योजना चल रही हो।
सरकार से जुडे सूत्रों का कहना है कि उच्च स्तर पर अफसरों की कमी के कारण योजनाओं को समय पर पूरा करने की गति कम होगी और उनका समय पर पूरा होना संभव नहीं है। जनता से सीधे जुडे विभागों में फुल टाइम अधिकारी होना जरूरी है लेकिन प्रदेश में बीते पांच साल से ऐसा नहीं हो रहा है। क्योंकि अफसर लगातार सेवानिवृत हो रहे हैं और उनकी जगह निचले स्तर पर पदोन्नतियां कम हो रही है। ऐसी स्थिति में अब आने वाले पांच साल तक सरकार को गुड गर्वनेंस को बनाया रखना इतना आसान नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो