script

अंतिम तिथि निकली,2 लाख कर्मचारियों की वार्षिक वेतन बढोतरी और पदोन्नति लटकी

locationजयपुरPublished: Oct 03, 2021 08:59:40 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

अंतिम तिथि निकली,अब लटकी वार्षिक वेतन बढोतरी व पदोन्नति पर तलवार4 लाख कर्मचारियों ने ही दिया राजकाज पर आॅनलाइन अचल संपत्ति का ब्योरासरकार ने दिया था 30 सितंबर तक का अतिरिक्त समय ब्योरा भरने के लिएसेवा पुस्तिका को आॅनलाइन करने का ट्रायल रन गृह विभाग में शुरू

Contract of 19 Panchayat employees including 8 sub engineers terminate

Contract of 19 Panchayat employees including 8 sub engineers terminate


जयपुर।
राज्य में तैनात 6 लाख अधीनस्थ कर्मचारियों में से अब भी अधिकांश के हाथ तकनीक के मामले में ‘तंग’ ही दिख रहे हैं। जिसका नतीजा यह रहा कि 1 महीने का अतिरिक्त समय देने के बाद भी इनमें से लगभग दो लाख अधीनस्थ कर्मचारी 30 सितंबर तक राजकाज सॉफ्टवेयर पर अपनी अचल संपत्ति का ब्योरा नहीं भरा। अब अगर सरकार आॅनलाइन अचल संपत्ति का ब्योरा भरने की अंतिम तारीख नहीं बढाती है तो इन अधीनस्थ कर्मचारियों की वेतन बढोतरी व पदोन्नति पर तलवार लटकना तय माना जा रहा है।
अधीनस्थ कर्मचारियों को 1 जुलाई से अनिवार्य रूप से राजकाज सॉफटवेयर पर भरना था। जुलाई माह में 85 हजार ने,अगस्त माह में 1 लाख 70 हजार ने ब्योरा भरा। इसके बाद सरकार ने 30 सितंबर तक एक माह का अतिरिक्त समय भी दिया गया। लेकिन महीने भर का अतिरिक्त समय मिलने पर भी ब्योरा भरने वाले कर्मचारियों की संख्या 4 लाख का आंकडा पार नहीं कर सकी। अब कार्मिक विभाग की ओर से अंतिम तिथि बढाने का कोई आदेश जारी नहीं किया है।
अब कहा जा रहा है कि इस स्थिति में ब्योरा नहीं भर सके लगभग 2 लाख अधीनस्थ कर्मचारियों की वार्षिक वेतन बढोतरी और पदोन्न्ति मिलने में दिक्कतें आ सकती है। आईटी विभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि सोमवार को अंतिम तिथि बढाने या नहीं बढाने के संबध में कार्मिक विभाग के अधिकारियों से बात की जाएगी।
वहीं आईटी विभाग ने कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका को आॅनलाइन करने के लिए गृह विभाग में ट्रायल शुरू कर दिया है। ट्रायल रन सफल रहने के बाद इस प्रोजेक्ट को पायलट प्रोजेक्ट के तहत एक विभाग में शुरू किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो