scriptफर्जी पट्टों से इकॉलोजिकल जोन में निर्माण, पुलिस-जेडीए ने मूंदी आंखें | Fake patte illegal construction police jda news | Patrika News
जयपुर

फर्जी पट्टों से इकॉलोजिकल जोन में निर्माण, पुलिस-जेडीए ने मूंदी आंखें

-गृह निर्माण सहकारी समिति ने माना कि हमने कोई पट्टे जारी नहीं किए
– खो-नागोरियान- अवैध निर्माण प्रस्तावित 160 फीट रोड तक पहुंचा
 

जयपुरOct 09, 2022 / 12:16 pm

Ashwani Kumar

फर्जी पट्टों से इकॉलोजिकल जोन में निर्माण, पुलिस-जेडीए ने मूंदी आंखें

फर्जी पट्टों से इकॉलोजिकल जोन में निर्माण, पुलिस-जेडीए ने मूंदी आंखें

जयपुर. राजधानी के इकॉलोजिकल जोन में अवैध निर्माण हो रहे हैं। खो-नागोरियान के करीम नगर विस्तार और रहीम नगर में अगस्त से जमीन पर अवैध कब्जे किए जा रहे हैं। निर्माण का कुछ हिस्सा प्रस्तावित 160 फीट रोड के हिस्से में भी आ रहा है। इसके बावजूद न तो स्थानीय थाना पुलिस कोई सुनवाई कर रही है और न ही जेडीए की प्रवर्तन शाखा।दरअसल, यहां रातों रात निजी खातेदारी की जमीन पर बाउंड्रीवाल व अन्य निर्माण शुरू हो गए। इसकी शिकायत अब्दुल रसीद ने पुलिस से की तो सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद इस्तगासे से रिपोर्ट दर्ज हुई। लेकिन इसके बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। जबकि, भूमाफिया ने सोसाइटी के फर्जी पट्टों के आधार पर यह अवैध कब्जा किया है।
सहकारी समिति ने माना, हमने जारी नहीं किए कोई पट्टे

श्री लक्ष्मी गृह निर्माण सहकारी समिति ने माना है कि खो नागोरियान में करीम नगर विस्तार और मोहम्मद नगर नाम से कोई योजनाएं सृजित नहीं की हैं और न ही यहां कोई जमीन खरीदी गई है। सोसाइटी ने भूखंड संख्या 198 और दुकान संख्या एक से 10 तक का आवंटन पत्र भी जारी नहीं किया है।
रातों रात अवैध निर्माण

क्षेत्रीय लोगों की मानें तो रातों रात अवैध निर्माण हो रहा है और दीवारों पर रंग-रोगन भी किया जा रहा है। ताकि ये साबित न हो कि निर्माण नया किया गया है। विद्युत वितरण निगम ने भी इन भूखंडों के लिए कनेक्शन जारी कर दिए। जबकि, विवाद के बारे में विभागीय अभियंताओं को अवगत करा दिया गया था।
जो शिकायतें आती हैं, उनका निस्तारण प्रमुखता से करवाया जाता है। करीम नगर विस्तार से संबंधित शिकायत मेरे पास नहीं आई है। यदि अवैध निर्माण हो रहा होगा तो कार्रवाई की जाएगी।

-रघुवीर सैनी, मुख्य प्रवर्तक, जेडीए

Hindi News/ Jaipur / फर्जी पट्टों से इकॉलोजिकल जोन में निर्माण, पुलिस-जेडीए ने मूंदी आंखें

ट्रेंडिंग वीडियो