scriptWeather Update : बारिश पर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, स्थिर रहेगा तापमान | IMD Weather Alert Rain Rajasthan stable temperature Weather Update Winter Cold | Patrika News
जयपुर

Weather Update : बारिश पर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, स्थिर रहेगा तापमान

Weather Update : बारिश पर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, राजस्थान के कई जिलों में तापमान स्थिर रहेगा। जानें राजस्थान में बारिश के लिए क्या कहा?

जयपुरNov 03, 2023 / 05:39 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_2.jpg

Weather Alert

Weather Update : मौसम लगातार करवट ले रहा है। नवम्बर माह के तीन दिन बीत गए हैं। मौसम विभाग का अलर्ट है कि राजस्थान में आगामी 4 दिन बारिश की संभावना नहीं है। इसके साथ ही मौसम शुष्क रहेगा। तापमान में भी विशेष उतार-चढ़ाव नहीं होगा। यह मौसम अपडेट मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने 1 नवम्बर को जारी किया था। उसी के आधार पर यह बनाया गया है। वैसे तो आईएमडी निदेशक मृत्युजंय महापात्रा ने कहा था कि नवंबर में उत्तर-पश्चिम भारत जिसमें राजस्थान शामिल है के अधिकतर हिस्सों में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है। साथ ही नवम्बर में राजस्थान में ठंड भी पड़ेगी।

जयपुर का मौसम अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि जयपुर में 4-5 नवम्बर को सूरज और बादल आपस में आंख मिचौली खेलेंगे। ऐसी संभावना है कि लोकल मौसम के बदलाव से जयपुर और आस-पास में बूंदाबांदी हो सकती है। वैसे आज जयपुर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस है और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें – Weather Update : मौसम का बदला मिजाज, दौसा में छाई काली घटाएं होगी बारिश, फिर चलेंगी सर्द हवाएं

हवा की रफ्तार कम, दीपावली बाद गिरेगा तापमान

राजस्थान के कई शहरों में आज तापमान में उतार-चढ़ाव हुआ है। जोधपुर, बीकानेर समेत कुछ शहरों में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस गिर गया। इस बीच हवा की रफ्तार भी कम हो गई है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि दीपावली बाद तापमान गिरेगा।

यह भी पढ़ें –

Home / Jaipur / Weather Update : बारिश पर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, स्थिर रहेगा तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो