scriptWeather Update : मौसम का बदला मिजाज, दौसा में छाई काली घटाएं होगी बारिश, फिर चलेंगी सर्द हवाएं | IMD Weather Update Change Weather Patterns Dausa Sky Darkness rain cold winds will blow | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम का बदला मिजाज, दौसा में छाई काली घटाएं होगी बारिश, फिर चलेंगी सर्द हवाएं

Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में मौसम का मिजाज बदल गया है। दौसा में ताजा सूचना के अनुसार काली घटाएं छाईं हैं। धीरे-धीरे बारिश हो रही है। उसके बाद सर्द हवाएं चलने की संभावना है।

जयपुरOct 24, 2023 / 05:16 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert.jpg

Weather Alert

Weather Update : मौसम ने अचानक करवट बदली है। राजस्थान के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि दौसा के सिकराय के आसमान पर काली घटाएं छा गईं हैं। तेज गर्जना के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया है। अभी बारिश जारी है। यह कब तक चलेगी कुछ कहा नहीं जा सकता है। पर यह तय है कि इस बारिश के बाद दौसा का मौसम सर्द हो जाएगा। पूरी संभावना हैं कि रात ठंडी हो जाए। मौसम विज्ञानियों का मानना है कि बीते तीन चार दिन राजस्थान के कई जिलों में हल्की बारिश का असर है जिस वजह से अब ठंड दस्तक दे रही है। दिन और पूरी रात ठंड बढ़ गई है। सुबह के वक्त भी तापमान में कुछ गिरावट आई है। उम्मीद की जा रही है कि इस बारिश के दौर के बाद सर्द हवाएं चलेंगी। अक्टूबर माह बीतने में अब सिर्फ एक सप्ताह रह गया है।

बीते 24 घंटे सीकर में सबसे कम रहा तापमान

राजस्थान में आज मंगलवार को नवरात्रि के बाद विजयादशमी के दिन तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। हवाओं की रफ्तार भी बढ़ गई है। राजस्थान में अब सर्दी बढ़ने लगेगी। सीकर, झुंझुनूं समेत कई शहरों में अगले एक-दो दिन में रात का न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस और गिरेगा। अगले सप्ताह से रात के साथ दिन के तापमान में भी गिरावट होगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले एक सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा। जिस वजह से तापमान अब कम होने लगेगा। बीती रात सीकर में सबसे कम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें – Weather Update : मौसम विभाग का Yellow Alert, आज और कल इन जिलों में होगी बारिश

किसानों के चेहरे पर आई मुस्कान

मौसम विभाग के जानकारों के अनुसार इस वक्त होने वाली बारिश किसानों के लिए राम बाण है। बीते तीन दिन हुई बारिश से राजस्थान के किसानों को बड़ा लाभ होगा। इन दिनों रबी फसलों की बुवाई का काम चल रहा है। आज की हुई बारिश से दौसा के किसानों के चेहरे पर मुस्कान आ गई है।

जयपुर का मौसम कैसा रहेगा?

राजधानी जयपुर का आज का मौसम कैसा रहेगा तो आज जयपुर का मौसम साफ है। सुबह से जयपुर में खुली धूप रही। पर ठंडी औश्र तेज हवाओं ने मौसम को खुशनुमा बना रखा था। जयपुर का आज का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस है।

यह भी पढ़ें –

Home / Jaipur / Weather Update : मौसम का बदला मिजाज, दौसा में छाई काली घटाएं होगी बारिश, फिर चलेंगी सर्द हवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो