scriptJaipur city water supply-सरकार बदली तो इंजीनियरों को याद आई जनता की प्यास, जयपुर शहर के तीन प्रोजेक्ट की डेडलाइन तय | jaipur city water supply | Patrika News
जयपुर

Jaipur city water supply-सरकार बदली तो इंजीनियरों को याद आई जनता की प्यास, जयपुर शहर के तीन प्रोजेक्ट की डेडलाइन तय

जलदाय इंजीनियरों का दावा: गर्मियों में मिलेगा बीसलपुर का पानी… पर अभी टंकियों का निर्माण अधूरा

जयपुरFeb 04, 2024 / 10:56 am

PUNEET SHARMA

shiv_3.jpg
जयपुर.

सरकार बदलते ही जलदाय इंजीनियर पेयजल प्रोजेक्ट की सुध लेने लगे हैं। दो साल की देरी से चल रहे पृथ्वीराज नगर फेज-प्रथम, डिग्गी रोड-प्रताप नगर पेयजल प्रोजेक्ट और लक्ष्मण डूंगरी प्रोजेक्ट का काम पूरा कर पानी सप्लाई शुरू करने की डेडलाइन तय कर दी गई है। इंजीनियर दावा कर रहे हैं कि गर्मियों में तीनों प्रोजेक्ट से बीसलपुर पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी। इससे 4 लाख से ज्यादा की आबादी को बीसलपुर का पानी मिलेगा।
…..
कछुआ चाल से चल रहा काम

अप्रेल 2020 में शुरू हुआ पृथ्वीराज नगर फेज-प्रथम प्रोजेक्ट को अप्रेल 2022 में पूरा होना था। इंजीनियरों ने कोरोना के कारण प्रोजेक्ट में देरी की बात कही थी। प्रोजेक्ट के तहत 19 टंकियां बननी थी। इनमें से कई टंकियों का काम तो अभी तक अधूरा है। पृथ्वीराज नगर फेज-2 में टंकियों का निर्माण कुछ माह पहले ही शुरू हुआ है। यही हाल डिग्गी रोड-प्रताप नगर पेयजल प्रोजेक्ट का है। यहां 11 में से 8 टंकियां ही बन सकी हैं।
….
ये प्रोजेक्ट गर्मियों से पहले पूरा करने का दावा

1. पृथ्वीराज नगर प्रोजेक्ट- फेज प्रथम- 30 अप्रेल

लाभान्वित आबादी -2.50 लाख
जिम्मेदार-कैलाश गुप्ता, अधिशासी अभियंता बीसलपुर प्रोजेक्ट

…….
2. डिग्गी रोड-प्रताप नगर प्रोजेक्ट- 31 मार्च
लाभान्वित आबादी – 1 लाख
जिम्मेदार-अमित सुरेला, अधिशासी अभियंता बीसलपुर प्रोजेक्ट

…..
3. लक्ष्मण डूंगरी प्रोजेक्ट -5 मार्च

लाभान्वित आबादी – 80 हजार
जिम्मेदार-अमित सुरेला, अधिशासी अभियंता

….
वर्जन

पृथ्वीराज नगर, डिग्गी रोड-प्रताप नगर और लक्ष्मण डूंगरी प्रोजेक्ट की डेडलाइन तय कर दी है। गर्मियों में इन प्रोजेक्ट से लक्षित आबादी को बीसलपुर का पानी सप्लाई होगा। डेडलाइन पर पानी की सप्लाई शुरू नहीं होती है तो इंजीनियर और फर्म पर कार्रवाई करेंगे।
– अजय सिंह राठौड़, अतिरिक्त मुख्य अभियंता, जयपुर

Hindi News/ Jaipur / Jaipur city water supply-सरकार बदली तो इंजीनियरों को याद आई जनता की प्यास, जयपुर शहर के तीन प्रोजेक्ट की डेडलाइन तय

ट्रेंडिंग वीडियो