scriptTime व Limit बढ़ाने के नाम पर लूटती थी शातिर हसीना, ऐसे आई पुलिस की गिरफ्त में | Jaipur crime news: A woman arrested for cyber crime fraud credit card | Patrika News

Time व Limit बढ़ाने के नाम पर लूटती थी शातिर हसीना, ऐसे आई पुलिस की गिरफ्त में

locationजयपुरPublished: Jan 25, 2021 09:50:38 pm

मुहाना थाने की कार्रवाई : जालसाज महिला के बैंक खाते में 2 वर्ष में हुए 22 लाख रुपए जमा, गिरफ्तार, बैंक के क्रेडिट कार्ड बनाने का काम करती, वहां से नंबर लेकर ग्राहकों को फंसाती

a4.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर। मुहाना थाना पुलिस ने वांटेड जालसाज महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला के बैंक खाते में 2 वर्ष में 22 लाख रुपए जमा होने की जानकारी भी सामने आई है। महिला के दो साथियों को पहले पकड़ा जा चुका। लेकिन तब वांटेड महिला मोबाइल बंद कर फरार हो गई थी। तभी से पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी।
डीसीपी हरेन्द्र महावर ने बताया कि दिल्ली स्थित रोहिणी नगर निवासी प्रतिभा गुलाटी उर्फ रितु को गिरफ्तार किया है। इसके दो साथी विपिन कुमार और मनीष को पहले गिरफ्तार किया जा चुका। इस संबंध में 19 जुलाई को किशोर सिंह रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि एक महिला ने खुद को बैंककर्मी बताकर क्रेडिट कार्ड की अवधी बढ़ाने व लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर 43 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली।
पुलिस ने ट्रांजेक्शन डिटेल के आधार पर विपिन और मनीष को पकड़ा था। पूछताछ में प्रतिभा ने बताया कि वह दो बैंकों के क्रेडिट कार्ड बनाने की विंग में काम करती है। बैंक से टारगेट पूरा करने के लिए ग्राहकों की जानकारी लेते और फिर ग्राहकों को फर्जी मोबाइल सिम से फोन कर फंसाते। ठगी की राशि मनी ट्रांसफर कंपनी के माध्यम से अलग-अलग ई-वॉलेट के जरिए कमिशन पर लिए गए परिचितों के बैंक खातों में ट्रांसफर करके एटीएम से निकाल लेते थे।
बेरोजगार आइटी एक्सपर्ट को लगा रखा था काम पर

पूछताछ में आरोपी महिला ने बताया कि बेरोजगार आइटी एक्सपर्ट लड़कों को ग्राहकों को फोन कर ओटीपी नंबर लेकर वॉलेट के माध्यम से रुपए ट्रांसफर करने के लिए लगा रखा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो