scriptJaipur Foundation Day Mayor Somya Gurjar Offered Prayers | जयपुर स्थापना दिवस पर साइकिल से मतदान का संदेश, महापौर सौम्या ने की पूजा-अर्चना | Patrika News

जयपुर स्थापना दिवस पर साइकिल से मतदान का संदेश, महापौर सौम्या ने की पूजा-अर्चना

locationजयपुरPublished: Nov 18, 2023 07:02:24 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

चुनाव आचार-संहिता के बीच शनिवार को जयपुर का स्थापना दिवस सादगी के साथ मनाया गया। दोनों नगर निगम की ओर से शहर के प्रसिद्ध मंदिरों में पूजा-अर्चना की गई। जयपुर स्मार्ट सिटी लि. की ओर से 'साइकलिस्थान' कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जयपुर स्थापना दिवस पर साइकिल से मतदान का संदेश, महापौर सौम्या ने की पूजा-अर्चना
जयपुर स्थापना दिवस पर साइकिल से मतदान का संदेश, महापौर सौम्या ने की पूजा-अर्चना

चुनाव आचार-संहिता के बीच शनिवार को जयपुर का स्थापना दिवस सादगी के साथ मनाया गया। दोनों नगर निगम की ओर से शहर के प्रसिद्ध मंदिरों में पूजा-अर्चना की गई। जयपुर स्मार्ट सिटी लि. की ओर से 'साइकलिस्थान' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लालकोठी स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय से साइकिल पर लोग जयपुर भ्रमण को निकले। मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र सिंह शेखावत ने राइडर्स को झण्डी दिखाकर रवाना किया। लगभग 200 राइडर्स साइकिल सवारों ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया। सीईओ की ओर से लिखे स्लोगन की तख्तियां लिए राइडर्स ने अजमेरी गेट, छोटी चौपड़, बड़ी चौपड़ से होते हुए तालकटोरा झील तक भ्रमण दिया और मतदान करने का संदेश दिया। प्रतिभागियों ने नारे भी लगाए। साथ ही स्वस्थ रहने के लिए साइकिल चलाने का संदेश दिया। प्रतिभागियों ने आकर्षक टी-शर्ट पहन रखी थी।

यह भी पढ़ें
-

Rajasthan Election: राहुल-प्रियंका बंटी और बबली, इतना भी नहीं जानते कि पेट्रोल-डीजल वैट के दायरे में नहीं आते

 

महापौर ने की पूजा-अर्चना

जयपुर स्थापन दिवस पर दोनों नगर निगम की ओर से पूजा-अर्चना का कार्यक्रम रखा गया। महापौर सौम्या गुर्जर ने पहले मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की। गंगापोल गेट पर विधिवत पूजन किया गया। अराध्य देव गोविंददेवजी में पूजा के बाद महापौर व कई अधिकारियों व पार्षदों ने महाराजा सवाई जयसिंह की प्रतिमा पर होगा पुष्पांजलि अर्पित की। महापौर ने जयपुरवासियों से अपील की कि जयपुर शहर अपनी सांस्कृतिक विरासत और मेहमाननवाजी के लिए पूरे विश्व में जाना जाता है, इसलिए जयपुर शहर को साफ-सुथरा बनाने तथा इसकी सुंदरता और विरासत को संरक्षित करने का संकल्प लें इसके साथ ही महापौर ने 25 नवंबर (मतदान दिवस) के अवसर पर आमजन को लोकतंत्र के पर्व पर ज्यादा से ज्यादा भागीदारी निभाने तथा शत प्रतिशत मतदान करने की भी अपील की। विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी ने भी स्टेच्यू सर्किल पर सवाई जयसिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।

ट्रेंडिंग वीडियो