जेडीए नदी पर बनाएगा चारों पुलिया, जल्द शुरू होगा काम

---

By: Ashwani Kumar

Published: 22 Jul 2021, 06:14 PM IST

जयपुर. दो वर्ष पहले बारिश में बहीं चार पुलियाओं को बनाने का काम जेडीए जल्द शुरू होगा। इन पुलियाओं के निर्माण से उन हजारों लोगों को राहत मिलेगी जिनको आने जाने के लिए नदीं में उतरना पड़ता था। बरसात के दिनों में तो हादसे का भी डर बना रहता था। जेडीए अधिकारियों की मानें तो विधानी और रलावता की पुलिया का कार्यादेश जारी कर दिया गया है। इनके निर्माण में जेडीए 9.73 करोड़ रुपए खर्च करेगा। अगले सप्ताह में का म शुरू होने की संभावना है। वहीं, शेष रहीं गोनेर और बरखेड़ा की पुलियाओं का कार्यादेश भी जारी किया जाएगा। गोनेर की पुलिया की लम्बाई 100 मीटर के आस-पास है।
इधर, स्थानीय लोगों की मांग है कि गोनेर और बरखेड़ा की पुलियाओं की जगह उच्च स्तरीय पुल बनना चाहिए। यहां पर वाहनों की आवाजाही भी ज्यादा होती है और आने वाले समय में वाहनों का दबाव और बढ़ेगा।

पत्रिका ने बताई थी लोगों की समस्या
25 जून को पत्रिका ने शीर्षक 'काम शुरू कराने के लिए मंत्री की हां का इंतजारÓ से खबर प्रकाशित की थी। इसमें बताया गया था कि इन चार पुलियाओं का काम कराने में किस तरह से लापरवाही बरती जा रही है। इस वजह से हजारों लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है।

वर्जन...
दो पुलियाओं का कार्यादेश दे दिया है। काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। बारिश की स्थिति पर काम की गति निर्भर करेगी। बारिश के बाद तेजी से काम होगा। शेष दो पुलियाओं का कार्यादेश जल्द जारी किया जाएगा।
-अजय गर्ग, निदेशक-द्वितीय, जेडीए

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned