scriptसंगठन विस्तार की कवायद तेज, जल्द जारी होगी एक दर्जन जिलाध्यक्षों की सूची | List of a dozen district presidents of Rajasthan Congress | Patrika News

संगठन विस्तार की कवायद तेज, जल्द जारी होगी एक दर्जन जिलाध्यक्षों की सूची

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2021 12:30:18 pm

Submitted by:

firoz shaifi

ब्लॉक अध्यक्षों और कार्यकारिणी विस्तार पर भी दिल्ली में मंथन, 2 साल के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन को ब्लॉक और बूथ लेवल तक मजबूत करने की कवायद

govind dotasara

govind dotasara

जयपुर। प्रदेश में मंत्रिमंडल पुनर्गठन के बाद अब संगठन को मजबूत करने की कवायद इन दिनों तेज है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जहां संगठन विस्तार को लेकर दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई शीर्ष नेताओं के साथ मंथन कर चुके हैं, जिसके बाद माना जा रहा है कि प्रदेश में जिला और ब्लॉक लेवल पर भी जल्द ही नियुक्तियां की जाएंगी जिससे संगठन को और मजबूती मिल सके।
सूत्रों की माने तो दिल्ली में चले मंथन के बाद तकरीबन एक दर्जन जिलाध्यक्षों के नामों पर मुहर लग चुकी है और माना जा रहा है कि इसी सप्ताह में कभी भी एक दर्जन जिलाध्यक्षों की सूची जारी हो सकती है। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने भी इसके संकेत दिए हैं। इसके अलावा प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार भी जल्द हो सकता है, जिनमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं और संगठन के अनुभवी नेताओं को मौका मिल सकता है।
बताया जाता है कि पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल के साथ ब्लॉक अध्यक्षों को लेकर भी मंथन किया है। प्रदेश में 400 ब्लॉक अध्यक्ष बनने हैं। हालांकि ब्लॉक अध्यक्षों को लेकर कहा जा रहा है कि इनकी घोषणा दिसंबर माह में हो सकती है।
दरअसल प्रदेश में 2 साल के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस थिंक टैंक प्रदेश से लेकर ब्लॉक लेवल तक और बूथ लेवल तक पार्टी संगठन को मजबूत करना चाहते हैं, जिससे कि विधानसभा चुनाव में पार्टी पूरी तैयारी के साथ चुनाव मैदान में उतरे और इसी को लेकर लगातार मंथन भी चल रहा है।
इधर तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली गए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज रात दिल्ली से जयपुर लौटेंगे । डोटासरा का आज भी दिल्ली में पार्टी के नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो