scriptगहलोत का ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ पूरा करेंगे चिकित्सा मंत्री खींवसर, अगले साल अगस्त तक हो जाएगा तैयार | Medical Minister Khinvsar will complete Gehlot's dream project OPD Tower will be ready by August next year | Patrika News
जयपुर

गहलोत का ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ पूरा करेंगे चिकित्सा मंत्री खींवसर, अगले साल अगस्त तक हो जाएगा तैयार

Ashok Gehlot Dream Project OPD Tower: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ड्रीम प्रोजेक्ट ओपीडी टावर को लेकर बडी खबर सामने आ रही है। चिकित्सा मंत्री खींवसर ने बताया कि यह टावर कब तक बनकर तैयार होने वाला है।

जयपुरJun 11, 2024 / 08:12 am

Lokendra Sainger

Ashok Gehlot Dream Project OPD Tower: राजस्थान के चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि अगले साल अगस्त तक 24 मंजिला आइपीडी टावर बनकर तैयार हो जाएगा। उसमें कोई बदलाव नहीं होगा। इस आइपीडी टावर में मरीज व उनके परिजन को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। यह बात चिकित्सा मंत्री खींवसर ने सोमवार को एसएमएस अस्पताल में बन रहे आइपीडी टावर के निरीक्षण के दौरान कही।
मंत्री खींवसर ने बताया कि यह टावर अगले साल अगस्त तक बनकर तैयार हो जाएगा। इसमें करीब 600 वाहनों के लिए भूमिगत पार्किंग भी विकसित की जा रही है। साथ ही सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का प्रयास भी किया जाएगा ताकि मरीजों को आवाजाही में परेशानी न हो। साथ ही चिकित्सा मंत्री ने कहा कि निर्माण में आ रही वित्तीय बाधाओं को भी जल्द ही दूर कर दिया जाएगा। इस दौरान चिकित्सा विभाग की एसीएस शुभ्रा सिंह, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दीपक माहेश्वरी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सुशील भाटी समेत कई लोगो मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के 4 सांसदों को मिले 6 मंत्रालय, अब पर्यटन को लगेंगे पंख तो किसानों की बढ़ी आस

आइपीडी टावर की ऊंचाई कितनी होगी, आज होगा फैसला

शहर में निर्माणाधीन आइपीडी टावर को लेकर मंगलवार को सचिवालय एम्पावर्ड कमेटी की बैठक होगी। बैठक में नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा, चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के अलावा चिकित्सा शिक्षा विभाग, एसएमएस मेडिकल कॉलेज और जेडीए के आला अधिकारी शामिल होंगे। इसमें फैसला होगा की आइपीडी टावर की ऊंचाई कम की जाए या मूल प्लान के आधार पर ही प्रोजेक्ट पूरा करें।
यदि प्रोजेक्ट में 24 मंजिल बनानी है तो उसके लिए अतिरिक्त राशि की जरूरत होगी। करीब 100 करोड़ रुपए और जुटाने होंगे। बैठक में विभिन्न एजेंसियों से बकाया राशि लेने, प्रोजेक्ट के लिए भूमिगत पार्किंग को लेकर भी चर्चा होगी। प्रोजेक्ट की लागत 516 करोड़ रुपए है।

Hindi News/ Jaipur / गहलोत का ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ पूरा करेंगे चिकित्सा मंत्री खींवसर, अगले साल अगस्त तक हो जाएगा तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो