scriptनीट स्‍नातक परीक्षा पहली बार 13 भाषाओं में | neet graduation exam in 13 languages for the first time | Patrika News
जयपुर

नीट स्‍नातक परीक्षा पहली बार 13 भाषाओं में

पंजाबी और मलयालम भी शामिल

जयपुरJul 14, 2021 / 11:45 pm

Rakhi Hajela

नीट स्‍नातक परीक्षा पहली बार 13 भाषाओं में

नीट स्‍नातक परीक्षा पहली बार 13 भाषाओं में


जयपुर, 14 जुलाई
चिकित्सा स्नातक पाठ्यक्रम (Medical Bachelor’s Course) में प्रवेश के लिए नीट परीक्षा 2021 (neet exam 2021) पहली बार पंजाबी और मलयालम के साथ 13 भाषाओं में संचालित होगी। इन 13 भाषाओं में हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, पंजाबी, असमिया, बंगला, ओड़यि़ा, गुजराती, मराठी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और तमिल हैं। शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक ट्वीट में कहा कि नई शिक्षा नीति 2020 (new education policy 2020) के तहत क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ावा देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप यह निर्णय लिया गया है।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि नीट स्नातक 2021 के लिए पंजीकरण कल शाम पांच बजे से शुरू हो गया है।
उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा के इतिहास में पहली बार और मध्य.पूर्व में भारतीय विद्यार्थियों की सुविधा के लिए कुवैत में परीक्षा केन्द्र स्थापित किया गया है। राष्‍ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा. नीट की पोस्‍ट ग्रेजुएट परीक्षा 11 सितम्‍बर को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा मेडिकल के पोस्‍टग्रेजुएट पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी और परीक्षा में बैठने वालों को शुभकामनाएं दीं।

Home / Jaipur / नीट स्‍नातक परीक्षा पहली बार 13 भाषाओं में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो