scriptCorona ke karmvir: कोरोना को हराने का जज्बा, नाइट ड्यूटी के बाद दिन में बना रहे फेस मास्क | Corona ke karmvir: norhtwestern railway | Patrika News
जयपुर

Corona ke karmvir: कोरोना को हराने का जज्बा, नाइट ड्यूटी के बाद दिन में बना रहे फेस मास्क

देश में फैले कोरोना संक्रमण से रेलवेकर्मियों को बचाने के लिए बड़े स्तर पर रेलवे फेस मास्क बना रहा है।

जयपुरApr 05, 2020 / 11:38 am

anand yadav

Corona ke karmvir

जयपुर। देश में फैले कोरोना संक्रमण से रेलवेकर्मियों को बचाने के लिए बड़े स्तर पर रेलवे फेस मास्क बना रहा है। इसी कड़ी में रेलवे के लेवल क्रॉसिंग गेट पर ड्यूटी दे रहे चंद्रप्रकाश ने भी आगे बढ़कर रेलवेकर्मियों के लिए फेस मास्क बनाने की पहल की है।


जयपुर सवाई माधोपुर रेलवे लाइन स्थित महेश नगर रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन चंद्रप्रकाश सिलाई का काम जानते हैं। जब उन्हे पता चला कि रेलवे ने कर्मचारियों से फेस मास्क बनाने की अपील की है तो उन्होने आगे बढ़कर यह बीड़ा उठाया और इस काम में उनके परिजनों ने भी पूरा सहयोग दिया।

रेलवे लेवल क्रॉसिंग गेट नंबर 82 एक्स पर तैनात चंद्रप्रकाश नाइट ड्यूटी से सुबह 8 बजे फ्री होने के बाद दिनभर फेस मास्क बना रहे हैं। शनिवार को उन्होने गैंगमैनों के वितरण के लिए सौ मास्क बनाकर सौंपे। चंद्रप्रकाश ने बताया कि बहुत पहले सिखी सिलाई आज काम आ रही है। रेलवे की ओर से उन्हे कपड़ा और अन्य सामग्री उपलब्ध कराई गई है।

ठीक इसी तरह जयपुर मंडल प्रबंधक कार्यालय में तैनात कार्यालय अधीक्षक मीना सक्सेना ने भी घर में ही फेस मास्क तैयार करने का जिम्मा उठाया है। मीना सक्सेना ने बताया कि रेलवे के सभी स्तर के कर्मचारी फेस मास्क बनाने का काम कर रहे हैं ताकि रेलकर्मियों को फेस मास्क जैसे जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने में रेलवे प्रशासन को परेशानी ना हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो