scriptPFI NIA Court Charge Sheet Indian Penal Code Uapa Act | पीएफआइ के दो सदस्यों के खिलाफ एनआइए कोर्ट में आरोप पत्र पेश | Patrika News

पीएफआइ के दो सदस्यों के खिलाफ एनआइए कोर्ट में आरोप पत्र पेश

locationजयपुरPublished: Jan 31, 2024 09:56:56 am

Submitted by:

Omprakash Dhaka

Rajasthan News : एनआइए ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) से जुड़े मुबारिक और वाजिद के खिलाफ आरोप पत्र पेश किया।

omprakash.jpg

Jaipur News : एनआइए ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) से जुड़े मुबारिक और वाजिद के खिलाफ आरोप पत्र पेश किया। इसमें दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और यूएपीए एक्ट की विभिन्न धाराओं में आरोप लगाए गए हैं। इसी प्रकरण में आसिफ मिर्जा, सादिक और सोहेल के खिलाफ आरोप पत्र पहले ही पेश हो चुके है।



एनआइए की ओर से कहा कि दोनों आरोपी पीएफआइ के सदस्य हैं और इन्होंने आपराधिक गतिविधियों के लिए युवाओं को अपने साथ जोड़ा। ये वर्ष 2047 तक देश में इस्लामिक शासन स्थापित करने, आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने और उसके लिए धन जुटाने के प्रयासों में लिप्त थे। हथियारों व विस्फोटकों से संबंधित ट्रेनिंग कैंप का आयोजन करने और विभिन्न गतिविधियों के लिए धन जुटाने में शामिल रहे हैं। एनआईए का यह भी आरोप था कि इन्होंने विभिन्न धार्मिक वर्गो के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने के लिए युवाओं को प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें

लॉरेंस के नाम से धमकी देने वाले को खुद की दी सिम, गिरफ्तार



15 राज्यों में एकसाथ की थी कार्रवाई
एनआइए ने 21 सितंबर 2022 की रात पन्द्रह राज्यों में पीएफआइ के 93 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की। इसके अलावा कोटा निवासी मुबारिक व वाजिद को एनआइए ने हाल ही गिरफ्तार किया। इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का वर्ष 2006 में गठन किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो