scriptप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद राजस्थान भाजपा के ये नेता जा रहे हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर | Pm Narendra Modi Australia Visit Now Poonia Going on Australia tour | Patrika News
जयपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद राजस्थान भाजपा के ये नेता जा रहे हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों के दौरे के बाद भारत लौट आए हैं। इन तीन देशों में ऑस्ट्रेलिया भी शामिल हैं, जहां के प्रधानमंत्री ने मोदी को ‘द बॉस’ कहा था। उम्मीद जताई जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे के बाद दोनों देशों के बीच संबंध और ज्यादा प्रगाढ़ होंगे। अब मोदी के बाद राजस्थान भाजपा के एक बड़े नेता भी ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं।

जयपुरMay 26, 2023 / 02:11 pm

Umesh Sharma

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद राजस्थान भाजपा के ये नेता जा रहे हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद राजस्थान भाजपा के ये नेता जा रहे हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों के दौरे के बाद भारत लौट आए हैं। इन तीन देशों में ऑस्ट्रेलिया भी शामिल हैं, जहां के प्रधानमंत्री ने मोदी को ‘द बॉस’ कहा था। उम्मीद जताई जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे के बाद दोनों देशों के बीच संबंध और ज्यादा प्रगाढ़ होंगे। अब मोदी के बाद राजस्थान भाजपा के एक बड़े नेता भी ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं। अपने तीन दिवसीय दौरे में नेताजी कई संगठनों के साथ वार्तालाप करेंगे।

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और उपनेता प्रतिपक्ष 26 से 30 मई तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पूनियां वहां की पार्लियामेंट के साथ—साथ वहां की अर्थव्यवस्था में योगदान देने वाले कुछ व्यावसायिक प्रतिष्ठान, स्वामीनारायण मंदिर, ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड भी जाएंगे। पूनियां का प्रवासी भारतीयों और विभिन्न ऑस्ट्रेलियाई संगठनों के साथ संवाद का भी कार्यक्रम है। इस दौरान दूसरे प्रदेशों के विधायक व अन्य प्रतिनिधि भी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।


यह भी पढ़ें
-

भाजपा आलाकमान ने संभाली चुनाव की कमान, सात महीने में मोदी का पांचवां दौरा

https://youtu.be/Ww-KQKDzyMk
पूनियां ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

पूनियां ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी यात्रा की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि यूं तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के परम्परागत संबंध प्रगाढ़ रहे हैं, लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाल ही संपन्न दौरे से भारत-आस्ट्रेलिया की मैत्री को और ज़्यादा मज़बूती मिली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की मैत्री का लाभ देश को तो मिलेगा ही, हमारे प्रदेश राजस्थान को भी मिलेगा।

Hindi News/ Jaipur / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद राजस्थान भाजपा के ये नेता जा रहे हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

ट्रेंडिंग वीडियो