scriptRajasthan Politics : राजस्थान में आज ‘सुपर हॉट थर्स्डे’! भाजपा-कांग्रेस के नंबर-1 स्टार प्रचारक एक-दूसरे पर रहेंगे हमलावर | PM Narendra Modi Rahul Gandhi Lok Sabha Election Rally in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics : राजस्थान में आज ‘सुपर हॉट थर्स्डे’! भाजपा-कांग्रेस के नंबर-1 स्टार प्रचारक एक-दूसरे पर रहेंगे हमलावर

लोकसभा चुनाव 2024 : सियासी पारे का… सुपर हॉट थर्स्डे! प्रधानमंत्री मोदी करौली में – तो राहुल गांधी बीकानेर और जोधपुर में दिखाएंगे ताकत, एक-दूसरे पर रहेंगे हमलावर
 

जयपुरApr 11, 2024 / 11:16 am

Nakul Devarshi

PM Narendra Modi Rahul Gandhi Lok Sabha Election Rally in Rajasthan

यह भी पढ़ें

राजस्थान कांग्रेस के ‘खजांची’ ही हो गए BJP में शामिल, अब कौन संभालेगा खातों का ज़िम्मा?



मौसम में रह सकती है नरमी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक जिन क्षेत्रों में आज चुनाव प्रचार के लिए उतर रहे हैं, वहां का मौसमी मिज़ाज़ कुछ नरम रह सकता है। दरअसल, मौसम विभाग ने प्रदेश के ज़्यादातर हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ का नया परिसंचरण तंत्र सक्रीय रहने का अनुमान जताया है। कुछ स्थानों पर बारिश-ओलावृष्टि, आंधी और तेज़ हवाएं चलने के आसार जताए गए हैं, जिस कारण इन चुनावी क्षेत्रों में भी पारे में कुछ गिरावट हो सकती है।

पीएम पहले जयपुर, फिर जाएंगे करौली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करौली में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करेंगे। उससे पहले वे दोपहर साढ़े 12 बजे विशेष विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फिर जयपुर एयरपोर्ट से करौली के लिए रवाना होंगे। दोपहर 1:15 बजे करौली में विजय शंखनाथ सभा को संबोधित करेंगे, फिर लौट जाएंगे।

यह भी पढ़ें

चुनावों में खपना था 600 करोड़ का अवैध कैश-ड्रग्स-शराब, पर हो गया ‘भंडाफोड़’!



मिशन-25 मोड पर प्रधानमंत्री
[typography_font:14pt;” >प्रधानमंत्री मोदी इन दिनों राजस्थान में धुँआधार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। आज करौली आने से पहले वे जयपुर ग्रामीण, चूरू और अजमेर लोकसभा सीटों पर रैलियां करके आस-पास के क्षेत्रों को भी साध चुके हैं। यानी कि प्रधानमंत्री प्रदेश के ढूंढाड़, शेखावाटी और मेरवाड़ा क्षेत्रों के बाद अब ब्रज और डांग क्षेत्र को साधने जा रहे हैं। कल शुक्रवार को प्रधानमंत्री त्रिकोणीय संघर्ष में फंसी सीट बाड़मेर में जनसभा करेंगे।

कार्यक्रम स्थल, हेलीपैड स्थल नॉन फ्लाइंग जोन घोषित
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कार्यक्रम स्थल और हेलीपेड स्थल को नॉन फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। यात्रा के दौरान प्रस्तावित हेलीपैड स्थल सिद्धार्थ सिटी करौली एवं हेलीपैड से सभा स्थल के मध्य रूट एवं समस्त क्षेत्र में 3 किमी के दायरे में किसी व्यक्ति द्वारा रिमोट कंट्रोल अथवा अन्य माध्यम से संचालित ड्रोन फ्लाइंग ऑब्जेक्ट आदि के माध्यम से सुरक्षा को प्रभावित किया जा सकता है। इस संबंध में सुरक्षा की दृष्टि से 11 अप्रेल को कार्यक्रम स्थल, हेलीपैड स्थल को नॉन फ्लाइंग जोन घोषित किया है।

दोपहर एक बजे आएंगे पीएम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा को लेकर बुधवार को प्रेस वार्ता हुई जिसमें प्रदेश संगठन महामंत्री जितेन्द्र गोठवाल, सांसद मनोज राजौरिया ने संबोधित करते हुए जानकारी दी की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को दोपहर एक बजे करौली में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, लोकसभा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, गृह राज्य मंत्री जवाहरसिंह बेडम, भरतपुर संभाग प्रभारी हेमराज मीना भी मौजूद रहेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी गत वर्ष हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी करौली आए थे और चुनावी जनसभा को संबोधित किया था। वहीं वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री मोदी ने हिण्डौनसिटी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया था।


Home / Jaipur / Rajasthan Politics : राजस्थान में आज ‘सुपर हॉट थर्स्डे’! भाजपा-कांग्रेस के नंबर-1 स्टार प्रचारक एक-दूसरे पर रहेंगे हमलावर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो