scriptpreparation began for Dhariyawad and Vallabh Nagar by-election | धरियावाद-वल्लभनगर उपचुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, 5 अगस्त को चुनाव समिति की बैठक | Patrika News

धरियावाद-वल्लभनगर उपचुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, 5 अगस्त को चुनाव समिति की बैठक

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 5 अगस्त को दोपहर 12 बजे होगी बैठक, वल्लभनगर उप चुनाव समिति के चेयरमैन हैं प्रताप सिंह खाचरियावास, धरियावाद उपचुनाव में मंत्री अर्जुन बामण बामणिया हैं कमेटी के चेयरमैन

जयपुर

Published: August 04, 2021 07:23:51 pm

जयपुर। प्रदेश में वल्लभनगर और धरियावाद विधानसभा उपचुनाव के लिए भले ही अभी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ हो लेकिन प्रदेश कांग्रेस ने अभी से ही चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

वल्लभनगर और धरियावाद दरियाबाद उपचुनाव के लिए पार्टी की ओर से सात-सात सदस्यों वाली कमेटी की घोषणा 16 जुलाई को ही हो चुकी है, अब चुनावी तैयारियों को लेकर गुरुवार को धरियावाद और वल्लभनगर चुनाव समिति की बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित हो,गी जिसमें प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा दोनों समितियों के सदस्यों के साथ चुनावी मंथन करेंगे।

pcc jaipur
pcc jaipur

साथ ही चुनाव में किस रणनीति के तहत उतरना है इस पर भी मंथन होगा। दोनों कमेटियों की घोषणा होने के बाद ये पहली बैठक है। वल्लभनगर से कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के निधन के चलते इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं तो वहीं धरियावाद में भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा के निधन के चलते उपचुनाव होगा।

समिति की राय से तय होगा प्रत्याशी
इधर प्रदेश कांग्रेस की ओर से वल्लभनगर और धरियावाद उपचुनाव के लिए घोषित कमेटी की रिपोर्ट पर ही प्रत्याशी तय किए जाएंगे। वल्लभनगर उप चुनाव समिति में परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास को चेयरमैन बनाया गया है तो वहीं धरियावाद उपचुनाव में मंत्री अर्जुन लाल बामणिया को कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है।


वल्लभ नगर उपचुनाव के लिए ये है कमेटी
वल्लभ नगर में प्रताप सिंह खाचरियावास चेयरमैन,मंत्री प्रमोद जैन भाया, उदयलाल आंजना, विधायक गणेश घोगरा, दयाराम परमार, लाखन मीणा और पूर्व मंत्री पुष्कर डांगी को सदस्य बनाया गया है।


धरियावाद उपचुनाव
समिति में अर्जुन लाल बामणिया चेयरमैन, मंत्री अशोक चांदना, पूर्व सांसद रघुवीर मीणा, विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय, रामलाल मीणा कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया और धर्मेंद्र राठौड़ को समिति का सदस्य बनाए गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.