scriptRajasthan Assembly Election Live Voting Updates | Rajasthan Election 2023 : राजस्थान में वोटिंग खत्म, देखें जिलावार वोटिंग प्रतिशत | Patrika News

Rajasthan Election 2023 : राजस्थान में वोटिंग खत्म, देखें जिलावार वोटिंग प्रतिशत

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2023 10:36:59 am

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में दोपहर 1 बजे तक 40.27 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। भाजपा-कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने भी वोटिंग की।

Rajasthan Assembly Election Live Voting Updates

Rajasthan Assembly Election Live Voting Updates : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए शनिवार को 25 नवम्बर को 200 सीटों में से 199 सीटों पर वोटिंग शाम 6 बजे खत्म हो गई है। मतदाताओं में सुबह से वोट डालने का जोरदार उत्साह देखने को मिला। भाजपा-कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भी वोटिंग की। राजस्थान विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 3 दिसम्बर को आएगा। शाम 5 बजे तक 68.24 फीसद वोटिंग हुई। सबसे अधिक वोटिंग हनुमानगढ़ जिले में 75.75 फीसदी हुई है। वहीं सबसे कम पाली जिले में 60.71 फीसदी में मत पड़े हैं। जयपुर जिले में 69.22 फीसदी

वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने झालावाड़ में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राजे अपने परिवार संग सुबह-सुबह ही मतदान करने पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में प्रदेशवासियों से ज़्यादा से ज़्यादा वोट करने की अपील भी की।

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जयपुर के सी स्कीम स्थित महात्मा गांधी रेजीडेंसी स्कूल में मतदान किया। सचिन पायलट ने लोगों से बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील की है। सचिन पायलट टोंक विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं। मतदान करने के बाद सचिन पायलट ने कहा कि मुझे लगता है की इस बार रिवाज बदलेगा, क्योंकि लोग चाहते हैं कि वह दोबारा कांग्रेस को सेवा का मौका दें। हमनें देशभर में जो सरकार बनाई है, कर्नाटक में, हिमाचल में उसका हमें सकारात्मक फायदा मिल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो