scriptराज्यसभा-लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान भाजपा ने बनाया ऐसा प्लान, CM के साथ मौजूद थीं राराजे | Rajasthan BJP held a meeting to prepare for Lok Sabha-Rajya Sabha elections | Patrika News
जयपुर

राज्यसभा-लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान भाजपा ने बनाया ऐसा प्लान, CM के साथ मौजूद थीं राराजे

बैठक में प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने भाजपा के गांव चलो अभियान, शक्ति वंदन और मतदाता जागरूकता अभियान की समीक्षा की।

जयपुरFeb 05, 2024 / 10:54 am

Rakesh Mishra

bhajan_lal_sharma_and_vasundhara_raje.jpg
राजस्थान में तीन सीटों पर राज्यसभा चुनाव और फिर होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक पार्टी मुख्यालय में हुई। बैठक में चुनावी मुद्दों, समीकरणों और टिकट वितरण पर मंथन किया गया। साथ ही नेताओं के बीच पुराने गिले-शिकवे दूर करने और आपसी सामंजस्य मजबूत करने के लिए शेयरिंग-केयरिंग के फार्मूले पर भी अमल होता दिखा। बैठक में आए नेता अपने साथ घर से खाने के टिफिन लेकर आए। बैठक के बाद सभी ने अपने टिफिन साझा कर एक साथ भोजन भी किया।
सरकार बनने के बाद पहली कोर कमेटी की बैठक
प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद पहली कोर कमेटी की बैठक में राज्यसभा के तीन सीटों पर प्रदेश में होने वाले चुनावों पर चर्चा हुई। इसके बाद लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर मंथन हुआ। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित प्रदेश के सभी बड़े नेता मौजूद रहे। लंबे समय बाद बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुई। बैठक के बाद राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने कहा कि भाजपा के अभियानों के साथ ही लोकसभा और राज्यसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई है।
शक्ति वंदन और मतदाता जागरूकता पर भी चर्चा
बैठक में प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने भाजपा के गांव चलो अभियान, शक्ति वंदन और मतदाता जागरूकता अभियान की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इन अभियानों को सफल बनाने की जिम्मेदारी हम सभी कार्यकर्ताओं की ही है। प्रदेशभर में रविवार से शुरू हुए गांव चलो अभियान में हर सांसद, मंत्री और विधायकों के साथ भाजपा के पदाधिकारियों को गांवों में जाकर 24 घंटे का प्रवास करना होगा। इस अभियान के तहत गरीब, युवा, किसान, और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए केंद्र की योजनाओं से जोड़ा जाएगा।
ये रहे मौजूद
बैठक में उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी, डॉ. प्रेमचंद बैरवा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी विजया राहटकर और पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।
https://youtu.be/zcQ04w0Rr7A

Hindi News/ Jaipur / राज्यसभा-लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान भाजपा ने बनाया ऐसा प्लान, CM के साथ मौजूद थीं राराजे

ट्रेंडिंग वीडियो