scriptRajasthan Board of Secondary Education: मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन 18 अक्टूबर तक | Rajasthan Board of Secondary Education#Mainexam#online apply | Patrika News

Rajasthan Board of Secondary Education: मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन 18 अक्टूबर तक

locationजयपुरPublished: Oct 09, 2021 11:17:57 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

Rajasthan Board of Secondary Education- वर्ष 2022 की मुख्य परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की तिथियां बढ़ा दी हैं। अब सामान्य परीक्षा शुल्क के साथ 18 अक्टूबर तक और एक अतिरिक्त परीक्षा शुल्क के साथ 23 अक्टूबर तक परीक्षा के लिए onlineआवेदन किया जा सकेगा।

Rajasthan Board: मुख्य परीक्षा के लिए 18 अक्टूबर तक कर सकेंगे आवेदन

Rajasthan Board: मुख्य परीक्षा के लिए 18 अक्टूबर तक कर सकेंगे आवेदन


जयपुर।
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने वर्ष 2022 की मुख्य परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की तिथियां बढ़ा दी हैं। अब सामान्य परीक्षा शुल्क के साथ 18 अक्टूबर तक और एक अतिरिक्त परीक्षा शुल्क के साथ 23 अक्टूबर तक परीक्षा के लिए ऑनलाईन आवेदन किया जा सकेगा। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डी.पी. जारोली ने बताया कि वर्ष 2021 की पूरक प्रायोगिक परीक्षाएं 8 नवम्बर से और सैद्धान्तिक परीक्षाएं 18 नवम्बर से प्रारम्भ होंगी। इसके लिए सामान्य परीक्षा शुल्क के साथ 20 अक्टूबर और एक अतिरिक्त परीक्षा शुल्क से 26 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकेगा। शास्ति शुल्क रुपए 1500 रुपए और परीक्षा शुल्क सहित परीक्षा प्रारम्भ होने तक आवेदन किया जा सकेगा। परीक्षा शुल्क नियमित परीक्षार्थियों के लियेए 600 रुपए और स्वयंपाठी परीक्षार्थियों के लिए 650 रुपए निर्धारित है। प्रायोगिक परीक्षा शुल्क 100 रुपए प्रति विषय अलग से देना होगा। समस्त विशेष आवश्यकता वाले परीक्षार्थियों और कोविड महामारी में दिवंगत अभिभावकों के आश्रितों को मात्र टोकन शुल्क 50 रुपए जमा कराना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो