scriptRajasthan Election 2023 Pali Voter Jhalawar Polling agent death | Rajasthan Elections 2023 : चलती वोटिंग के बीच आई मौत, कहीं वोटर को तो कहीं पोलिंग एजेंट को आया हार्ट अटैक | Patrika News

Rajasthan Elections 2023 : चलती वोटिंग के बीच आई मौत, कहीं वोटर को तो कहीं पोलिंग एजेंट को आया हार्ट अटैक

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2023 12:27:16 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

Rajasthan Assembly Election 2023 : कहीं कतार में खड़े वोटर की, तो कहीं पोलिंग एजेंट की, चलते मतदान के बीच आई मौत

 

Rajasthan Election 2023 Pali Voter Jhalawar Polling agent death

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दिवस के दिन दो जगहों से बुरी खबर आई। दोनों ही घटनाएं चलते मतदान के दौरान हुई, जिसने संबंधित मतदान केंद्र पर हड़कंप मचा कर रख दिया। एक जगह जहां मतदान केंद्र पहुंचे बुज़ुर्ग वोटर की अचानक से तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में मौत हुई, तो वहीं एक जगह पोलिंग एजेंट की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई।

कतार में लगे हुए बेसुध, फिर मौत

झालावाड़ के खानपुर स्थित एक मतदान केंद्र में वोट डालने पहुंचे एक 70 वर्षीय बुज़ुर्ग की अचानक से तबियत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बकानी क्षेत्र के मोल्क्या कलां गांव में कन्हैयालाल नाम के एक बुज़ुर्ग कतार में लगकर अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे थे। इसी दौरान कतार में खड़े-खड़े ही वे बेसुध हो गए और गश खाकर ज़मीन में गिर पड़े।

मतदान केंद्र पर पहुंचे अन्य वोटर्स और वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने कन्हैयालाल को सम्भाला और उन्हें नज़दीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। यहां चिकित्सकों ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि बुज़ुर्ग वोटर को हार्ट अटैक आया था। हालांकि इस घटना के बीच मतदान केंद्र पर वोटिंग का काम लगातार जारी रहा।

पोलिंग एजेंट को हार्ट अटैक, मौत

पाली के सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र में एक पोलिंग एजेंट की हृदय गति रुकने से मौत होने की घटना ने भी सभी को स्तब्ध कर दिया। दर्दनाक वाक्या मनिहारी गांव के एक बूथ का बताया जा रहा है। मृतक पोलिंग एजेंट की पहचान 65 वर्षीय शांतिलाल राजपुरोहित के तौर पर बताई जा रही है। बताया ये भी गया है कि शांतिलाल भाजपा प्रत्याशी के एजेंट के तौर पर तैनात था। लेकिन आज सुबह अचानक से हार्ट अटैक आया जिनकी बाद में मौत की पुष्टि हुई। इस घटना के दौरान कुछ देर के लिए मतदान ज़रूर रुका था। शव को पाली अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो