scriptसरकारी स्कूल शिक्षकों के वेतन को लेकर आई ये बड़ी खबर, अफरशाही में अटका हजारों शिक्षकों का वेतन | Rajasthan Government School teacher Salary Latest Update | Patrika News
जयपुर

सरकारी स्कूल शिक्षकों के वेतन को लेकर आई ये बड़ी खबर, अफरशाही में अटका हजारों शिक्षकों का वेतन

सरकारी स्कूल शिक्षकों के वेतन को लेकर आई ये बड़ी खबर, अफरशाही में अटका हजारों शिक्षकों का वेतन

जयपुरApr 23, 2019 / 03:46 pm

rohit sharma

residential school

Teacher

जयपुर।

प्रदेश के सरकारी स्कूल के शिक्षकों ( Rajasthan government school ) को लेकर बड़ी खबर है। अप्रेल की 22 तारीख बीत जाने के बाद भी सरकारी स्कूलों के हजारों शिक्षकों को अभी तक मार्च का वेतन नहीं मिला है। इनमें से कई तो अभी तक भी फरवरी के वेतन का ही इंतजार कर रहे हैं।
शिक्षकों का कहना है कि वेतन में देर के कारण घर खर्च चलाना ही मुश्किल हो रहा है। पहले नए वित्तीय वर्ष के कारण देर हुई। फिर सरकार ने पे-मैनेजर पर बदलाव कर दिया, जिससे वेतन अटक गया। अधिकारी ऑनलाइन पोर्टल पर अलग-अलग दस्तावेज अपलोड करने व जानकारी भरने के संदेश भेज रहे हैं। ये मैसेज भी 15 अप्रेल के बाद भेजे जा रहे हैं। जानकारी भरने में अभी 5-10 का समय और लगेगा।
राजस्थान शिक्षक एवं पंचायत राज कर्मचारी संघ के प्रवक्ता नरायाण सिंह ने बताया कि वेतन के सॉफ्टवेयर में कुछ परिवर्तन किया गया है। ई-कुबेर नमक सॉफ्टवेयर पर नई जानकारी भरने के संदेश भेजे जा रहे हैं। सरकार को चाहिए कि वेतन भुगतान जल्दी हो। हालांकि प्रारम्भिक शिक्षा निदेशक ओमप्रकाश कसेरा का दावा है कि जिलों ने बजट की कोई कमी नहीं है।
नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के बाद चार महीने के वेतन का बजट दिया जा चुका है। किसी शिक्षक का वेतन नहीं अटका।

राजस्थान की अब तक की बड़ी खबरें :-

– ‘पांच करोड़ परिवारों की महिला के खाते में हर माह डालेंगें 6 हजार’, जानें राहुल भाषण के HIGHLIGHTS

Home / Jaipur / सरकारी स्कूल शिक्षकों के वेतन को लेकर आई ये बड़ी खबर, अफरशाही में अटका हजारों शिक्षकों का वेतन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो