scriptराजस्थान की इन 3 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस नहीं इन पार्टियों ने मारी बाजी? जानें | rajasthan loksabha result india alliance seats win on these 3 seats of Rajasthan not BJP-Congress | Patrika News
जयपुर

राजस्थान की इन 3 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस नहीं इन पार्टियों ने मारी बाजी? जानें

Rajasthan Loksabha Result Win Alliance : प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 14 तो 8 सीटें जीत दर्ज की है। बाकी 3 लोकसभा सीटों पर न भाजपा और ना ही कांग्रेस जीती। फिर जानें किसने मारी बाजी?

जयपुरJun 05, 2024 / 11:29 am

Lokendra Sainger

Rajasthan Loksabha Result : राजस्थान में लोकसभा चुनाव का परिणाम जारी हो चुका है। प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 14 तो 8 सीटें जीत दर्ज की है। बाकी 3 लोकसभा सीटों पर न भाजपा और ना ही कांग्रेस जीती। बल्कि इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों ने बाजी मारी है।
डूंगरपुर-बांसवाड़ा से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी राजकुमार रोत, नागौर से हनुमान बेनीवाल और सीकर से अमराराम चुनाव जीते हैं। सियासी जानकारों का कहना है कि भले ही कांग्रेस को गठबंधन के जरिए इन सीटों पर फायदा मिला हो लेकिन भविष्य में सियासी नुकसान की भी आशंका है। डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीते राजकुमार रौत चौरासी से बीएपी के विधायक भी है।
यह भी पढ़ें

हार के बाद भी चर्चाओं में क्यों रविंद्र सिंह भाटी? ये है बड़ी वजह

यह भी पढ़ें

रविंद्र सिंह भाटी और अशोक गोदारा की ऐसे टूटी दोस्ती… गोदारा ने ऐसा क्यों बोला?

नागौर से हनुमान जीते

वहीं नागौर से चुनाव जीते हनुमान बेनीवाल खींवसर से रालोपा विधायक हैं। उनके सांसद चुने जाने के बाद अब इन दोनों सीटों पर भी उपचुनाव होंगे। ऐसे में अब चर्चा यह है कि क्या विस उपचुनाव में भी कांग्रेस गठबंधन धर्म का पालन करके करते हुए ये सीटें गठबंधन के तहत बीएपी और रालोपा के लिए छोड़ेगी या फिर अपने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारेगी।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान की इन 3 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस नहीं इन पार्टियों ने मारी बाजी? जानें

ट्रेंडिंग वीडियो