scriptRajasthan New District: नए जिलों में मौजूद अस्पताल ही बनाए जाएंगे जिला अस्पताल | Rajasthan New District Cm Ashok Gehlot Order Existing Hospital Become District Hospitals | Patrika News
जयपुर

Rajasthan New District: नए जिलों में मौजूद अस्पताल ही बनाए जाएंगे जिला अस्पताल

Rajasthan New District: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के समर से पहले सौगात का सिलसिला जारी है। अब नए जिलों में मौजूदा अस्पताल को क्रमोन्नत कर जिला अस्पताल बनाया जाएगा।

जयपुरJun 03, 2023 / 09:15 am

Anand Mani Tripathi

hospital.jpg

Rajasthan New District: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के समर से पहले सौगात का सिलसिला जारी है। मौसम की बात हो या फिर अशोक गहलोत सरकार की राहत की फुहार जारी है। राजस्थान में इस समय हर वर्ग के लिए कोई ने कोई योजना चल रही है। वहीं विकास योजनाओं की भी गति को बढ़ाया जा रहा है। नए जिलों की घोषणा के बाद अब उन्हें तेजी से मूर्त रूप देने का काम हो रहा है। 15 मई को मुख्यमंत्री गहलोत ने 15 विशेषाधिकारी नियुक्त कर दिए थे। अब यहां बिजली, पानी के साथ चिकित्सा व्यवस्था को भी उच्चीकृत करने की शुरुआत हो गई है।

जानकारी के अनुसार अब नए जिलों में मौजूदा अस्पताल को क्रमोन्नत कर जिला अस्पताल बनाया जाएगा। नए जिलों में चिकित्सा सुविधाएं विकसित करने के लिए मौजूदा सीएमएचओ को नोडल अधिकारी नियु€त किया गया है। ये अधिकारी जिलों में अस्पताल भवन के निर्माण, मिनी स्वास्थ्य भवन की स्थापना के लिए भूमि चिह्नित करने, दवा भंडारण और मानव संसाधन की व्यवस्था के लिए ओएसडी से समन्वय स्थापित करेंगे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरि€त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने इस संबंध में परिपत्र जारी किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो