scriptRajasthan Weather Update: आज दोपहर बाद 13 जिलों में तेज बारिश की चेतावनी | Rajasthan Weather Update: Today Warning of heavy rain | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather Update: आज दोपहर बाद 13 जिलों में तेज बारिश की चेतावनी

– ओरेंज अलर्ट जारी, तेज अंधड़ के साथ ओलावृष्टि की भी प्रबल संभावना

जयपुरMay 26, 2023 / 01:02 pm

MOHIT SHARMA

file photo

Weather Alert

जयपुर. गर्मी के लिहाज से बेहद गर्म माने जाने वाले नौतपा इस बार ठण्डा ही है। पहले ही दिन कई जगहों पर जमकर बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। राजस्थान के अधिकांश जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे रहा। अब अगले तीन-चार दिन तापमान में ’यादा बढ़ोतरी की संभावना नहीं है। गुरुवार रात आई बारिश से प्रदेश में सैंकड़ों पेड़ टूट गए, कई जगहों पर बिजली गुल हो गई। लोग रातभर बिजली गुल होने से परेशान होते रहे।
ओरेंज अलर्ट किया जारी
मौसम केन्द्र जयपुर ने आंधी बारिश पूर्वानुमान को देखते हुए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी रा’य के उत्तरी भागों गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, अलवर, नागौर, जयपुर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली जिलों में दोपहर बाद तीव्र मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई है। साथ ही 50 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज अंधड आ सकता है। तेज बारिश तथा कहीं कहीं ओलावृष्टि होने की प्रबल संभावना है।
27 को ये रहेगा मौसम का हाल
बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग के जिलों में 27 मई को भी आंधी बारिश का दौर जारी रहेगा।

28 जून से नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय
28 जून से एक और नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने से आंधी बारिश की गतिविधियों में पुन: बढ़ोतरी होगी। इस दौरान तेज अंधड़ आने की संभावना है। 50 से 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। तेज बारिश, और कहीं-कहीं वज्रपात ओलावृष्टि की भी प्रबल संभावना बनी रहेगी।
रात को शुरू हुआ बारिश का दौर
दिनभर हल्के बादल तो छाए रहे्र लेकिन बारिश नहीं हुई। दिन में कुछ देर के लिए तेज धूप भी हुई। वहीं रात करीब 9 बजे बारिश का दौर शुरू हो गया। जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली। माना जा रहा है कि आज भी अ‘छी बारिश की संभावना है।

https://youtu.be/a6NZqcGjBLE

Home / Jaipur / Rajasthan Weather Update: आज दोपहर बाद 13 जिलों में तेज बारिश की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो