scriptReshuffle going on in bureaucracy in Bhajan Lal government | नौकरशाही में तबादलों का दौर, अब जिलों के कप्तान बदले जाने पर मंथन | Patrika News

नौकरशाही में तबादलों का दौर, अब जिलों के कप्तान बदले जाने पर मंथन

locationजयपुरPublished: Feb 04, 2024 08:50:03 pm

Submitted by:

firoz shaifi

करीब 30 से ज्यादा पुलिस अधीक्षक होंगे इधऱ- इधर, तबादला सूची को लेकर मुख्यमंत्री स्तर पर चल रहा है मंथन, आरएएस अधिकारियों की भी बड़ी सूची जल्द होगी जारी

secritrate.jpg

जयपुर। प्रदेश की नौकरशाही में इन दिनों में तबादलों का दौर चल रहा है। जनवरी माह से लेकर अब तक आईएएस, आईपीएस और आरएएस अधिकारियों की कई बड़ी तबादला सूची जारी हो चुकी है, जिसके जरिए पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल से विभागों में जमे अधिकारियों को इधर- उधर किया गया है। भजन लाल सराकर की ओर से करीब 35 जिलों में कलक्टर बदले जाने के बाद अब पुलिस अधीक्षकों के तबादलों को लेकर कवायद जोर-शोर से चल रही है।

सरकार में उच्च स्तर पर भी अधीक्षकों के तबादलों को लेकर मंथन चल रहा है। बताया जाता है कि जल्द सूची तैयार करके मुख्यमंत्री की मंजूरी के लिए भेजी जाएगी और उसके बाद कार्मिक विभाग तबादला सूची जारी कर देगा।

करीब 30 से ज्यादा जिलों में एसपी बदले जाने की चर्चा है।इधर जिलों में तैनात पुलिस अधीक्षकों को भी तबादला सूची का इंतजार है, अधिकांश जिलों में पूर्ववर्ती सरकार के समय से ही एसपी लगे हुए हैं, इनमें नए जिले भी शामिल हैं।

एडीजी और आईजी के स्तर हुए तबादले
राज्य सरकार ने हाल ही में डीजी, एडीजी और आईजी स्तर के अधिकारियों की तबादला सूची जारी पुलिस महकमें में भी बड़े बदलाव किए हैं।

आरएएस अधिकारियों की भी सूची पर मंथन
इधर इधर राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) में फेरबदल चल रहा है, सरकार की ओर से पूर्व में आरएएस अधिकारियों की 6 तबादला सूची जारी कर 170 से ज्यादा अधिकारियों को इधर-उधर किया गया है। बताया जाता है कि आरएएस अधिकारियों की एक और बड़ी तबादला सूची पर मंथन पर चल रहा है। जल्द आरएएस अधिकारियों की एक और तबादला सूची सामने आ सकती है।

वीडियो देखेंः- CM Bhajanlal Sharma का बड़ा एलान , युवाओं को मिलेगी राहत | Rajasthan News | Breaking News

ट्रेंडिंग वीडियो