scriptलोकसभा चुनाव में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लगाई सेंचुरी, सामने आया ऐसा दिलचस्प आंकड़ा | Sachin Pilot completed a century of election rallies in the Lok Sabha elections | Patrika News
जयपुर

लोकसभा चुनाव में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लगाई सेंचुरी, सामने आया ऐसा दिलचस्प आंकड़ा

Lok Sabha election 2024: पायलट ने राजस्थान और अपने प्रभार राज्य सहित विभिन्न राज्यों की लोकसभा सीटों पर कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

जयपुरMay 31, 2024 / 11:02 am

Rakesh Mishra

Sachin Pilot Election Rally: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट लोकसभा चुनाव में विभिन्न प्रदेशों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाओं का शतक लगाया। पायलट ने 14 राज्यों की 53 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 101 जनसभाएं की। उन्होंने राजस्थान में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में 28 जनसभाएं की।
इसी तरह छत्तीसगढ़ में 26, केरल में सात, मध्य प्रदेश एवं हरियाणा में 6-6, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली एवं पंजाब में 5-5 चुनाव सभाएं की। इसके अलावा उन्होंने ओडिशा में तीन, जम्मू-कश्मीर में दो एवं आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड एवं हिमाचल प्रदेश में 1-1 चुनाव जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान बिना रुके और बिना थके एक दिन में 18 घंटे तक लगातार प्रचार किया।
लोकसभा चुनाव के टिकट वितरण होते ही देशभर में विभिन्न लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए पायलट की मांग रही। पायलट ने राजस्थान और अपने प्रभार राज्य सहित विभिन्न राज्यों की लोकसभा सीटों पर कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

Hindi News/ Jaipur / लोकसभा चुनाव में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लगाई सेंचुरी, सामने आया ऐसा दिलचस्प आंकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो