scriptनिजी वाहनों से टोल वसूली पर बोलने से कतराए सचिन, दिग्गजों ने कहा पड़ सकता है चुनाव पर असर | Sachin pilot no comment on private vehicles toll tax at state highway | Patrika News
जयपुर

निजी वाहनों से टोल वसूली पर बोलने से कतराए सचिन, दिग्गजों ने कहा पड़ सकता है चुनाव पर असर

बलिदान दिवस पर पीसीसी में सर्वधर्म प्रार्थना सभा आयोजित, टोल वसूली के सवाल को सचिन पायलट ने दो बार टाला, वहीं नागर ने कहा चुनाव बाद होता तो बेहतर था

जयपुरOct 31, 2019 / 06:19 pm

pushpendra shekhawat

निजी वाहनों से टोल वसूली पर बोलने से कतराए सचिन, दिग्गजों ने कहा पड़ सकता है चुनाव पर असर

निजी वाहनों से टोल वसूली पर बोलने से कतराए सचिन, दिग्गजों ने कहा पड़ सकता है चुनाव पर असर

अश्विनी भदौरिया / जयपुर। निकाय चुनाव ( Local Body Election ) से ठीक पहले राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) ने निजी चौपहिया वाहन चालकों को से टोल वसूली का निर्णय कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं को रास नहीं आ रहा है। प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) जहां इस मामले में कुछ भी बोलने से कतराते नजर आए। वहीं विधायक बाबूलाल नागर ने कहा कि राजनीतिक दृष्टि से देखें तो प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी ( Indira Gandhi ) के बलिदान दिवस और सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में बातचीत के दौरान स्टेट हाईव पर टोल लगाए जाने के सवाल को पायलट दो बार टाल गए। कार्यक्रम में पहुंचे विधायक बाबूलाल नागर ( Babulal Nagar ) ने कहा कि राजनीतिक दृष्टि से देखें तो प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। पंचायत चुनाव के बाद लागू होता तो फायदेमंद होता, लेकिन जो लोक कल्याणकारी सरकार होती है, वह राजनीतिक कम और जनता की ज्यादा सोचती हैं। आज गांवों में नई सड़कें और उनकी मरम्मत की जरूरत है। वहीं सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री भी हैं। वो जनभावना का भी ध्यान रखेंगे।
गौरतलब है कि भाजपा सरकार ( BJP Government ) के अंतिम बजट में स्टेट हाइवे पर निजी वाहनों को टोल टैक्स में दी गई छूट को 18 महीने बाद कांग्रेस सरकार ने कैबिनेट सर्कुलेशन से समाप्त कर दिया है। सरकार को उम्मीद है कि इससे सालाना करीब 300 करोड़ राजस्व आएगा। टोल वसूली नवंबर से ही शुरू हो सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ( Vasundhara Raje ) ने अपने अंतिम बजट के बाद वित्त विधेयक पेश करते समय टोल में छूट दी थी।
जन विरोधी फैसला
प्रदेश की जनता तो दीपावली के तोहफे का इंतजार कर रही थी। लेकिन सरकार ने तो टोल माफिया के आगे झुकते हुए महज 300 करोड़ के राजस्व के लिए जनता के हित को नजर अंदाज कर दिया। यह सरकार का जन विरोधी फैसला है और पार्टी इसका विरोध करती है।
डॉ सतीश पूनिया ( Satish Poonia ), प्रदेश अध्यक्ष भाजपा
लोगों को आहत करने का काम
प्रदेशवासियों की मांग पर मैंने स्टेट हाइवे पर घरेलू वाहनो को टोल फ्री कर दिया था। कांग्रेस सरकार का टोल वसूली का नया फरमान दुर्भाग्यपूर्ण है। यही अंतर है कांगे्रस और हमारी सरकार में। हम जनता को राहत देने का काम करते थे, ये लोगों को आहत करने का काम करते हैं।
वसुन्धरा राजे, पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा

Home / Jaipur / निजी वाहनों से टोल वसूली पर बोलने से कतराए सचिन, दिग्गजों ने कहा पड़ सकता है चुनाव पर असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो