scriptSuccess Story: राजस्थान के इस गांव की रहने वाली नीतू पहले ही प्रयास में बनी RAS, जानिए उनका युवाओं को संदेश | Patrika News
जयपुर

Success Story: राजस्थान के इस गांव की रहने वाली नीतू पहले ही प्रयास में बनी RAS, जानिए उनका युवाओं को संदेश

Ras Success Story: राजस्थान के एक गांव की बेटी नीतू का पहले की प्रयास में आरएएस में चयन हो गया। जानिए उनका युवाओं को संदेश।

जयपुरMay 26, 2024 / 10:20 am

Santosh Trivedi

Ras Success Story: जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र से सटे गुणावत्ता गांव निवासी नीतू मीना ने पहले ही प्रयास में राजस्थान प्रशासनिक सेवा में सफलता अर्जित की है। नीतू मीना का आरएएस में चयन राजस्थान राज्य प्रशासनिक एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त परीक्षा-2021 में हुआ है। नीतू मीना बचपन से पढ़ने में ही होनहार थी।
नीतू ने राजस्थान विश्वविद्यालय के महारानी कॉलेज में बीकॉम में टॉप किया था तथा राजस्थान विश्वविद्यालय से एम कॉम किया है। नीतू मीना के पिता कैलाश चंद जमवारामगढ तहसील में गत वर्ष नायब तहसीलदार पद से सेवानिवृत हुए है।
मां शांति देवी मीना गृहणी है। कार्मिक विभाग के संयुक्त सचिव कनिष्क कटारिया ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 76 अधिकारियों की सूची जारी है। जिसमें नीतू का नाम 55 नम्बर पर है।

नीतू ने एसटी वर्ग में राज्य स्तर पर सातवां नम्बर हासिल करके सफलता प्राप्त की है। चयन के बाद हरिशचंद्र माथुर लोक प्रशासन संस्थान, जयपुर में प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया है। नीतू मीना ने युवाओं को संदेश दिया है कि लगातार मेहनत से ही सफलता मिलती है।
नीतू का चयन ग्राम विकास अधिकारी पद पर भी हो गया था। लेकिन कार्यग्रहण नहीं किया। नीतू मीना के आरएएस बनने पर अतिरिक्त विकास अधिकारी रामजीलाल मीना नानगी का बाढ़, बाबूलाल मीना सहित बड़ी संख्या में बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

Hindi News/ Jaipur / Success Story: राजस्थान के इस गांव की रहने वाली नीतू पहले ही प्रयास में बनी RAS, जानिए उनका युवाओं को संदेश

ट्रेंडिंग वीडियो