scriptकोरोना का डर केवल मन में , जयपुर के पर्यटक स्थलों पर एक दिन में पहुंचे 7 हजार पर्यटक | tourist | Patrika News

कोरोना का डर केवल मन में , जयपुर के पर्यटक स्थलों पर एक दिन में पहुंचे 7 हजार पर्यटक

locationजयपुरPublished: Sep 28, 2020 07:41:00 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

कोरोना का डर केवल मन में , एक दिन में 8 पर्यटक स्थलों पर पहुंचे 7 हजार से ज्यादा पर्यटकविश्व पर्यटन दिवस पर जयपुर के सभी पर्यटक स्थल हो गए गुलजाररात्रि पर्यटन के जरिए आमेर महल से पर्यटकों ने निहारा जयपुर शहर की छटा को
आमेर महल के मुख्य द्वार पर कम रोशनी अखरी पर्यटकों को

विश्व पर्यटन दिवस

विश्व पर्यटन दिवस


जयपुर।
विश्व पर्यटन दिवस पर रविवार को जयपुर शहर के सभी 8 पर्यटक स्थल सुबह से रात तक पर्यटकों से गुलजार रहे। दिन भर पर्यटक स्थल जिस तरह से गुलजार रहे उसे देख कर एक बारगी लगा कि कोरोना वायरस का खतरा अब सिर्फ मन तक ही सीमित रह गया है। कोरोना संक्रमण से बचने के सभी उपाय करते हुए रविवार को एक दिन में ही 7 हजार 163 पर्यटकों ने आमेर महल,अल्बर्ट हॉल,हवामहल,जंतर—मंतर, आमेर समेत अन्य पर्यटक स्थलों को निहारा। बीते चार महीने में शहर के पर्यटक स्थलों पर पहुंचने वाले पर्यटकों की एक दिन में सर्वाधिक संख्या रही है। वहीं रात्रिकालीन पर्यटन का भी आमेर महल में पर्यटकों ने लुत्फ उठाया और महल से शहर की छटा को देखा। विश्व पर्यटन दिवस पर सभी पर्यटक स्थलों पर प्रवेश निशुल्क रखा गया था।
पुरातत्व विभाग के निदेशक महेश शर्मा ने बताया कि शहर के पर्यटक स्थल जून में खोल दिए गए। लेकिन इन पर्यटक स्थलों पर इस सीजन के इन चार महीनों में पहली बार रेकार्ड 7 हजार पर्यटक पहुंचे। वहीं प्रदेश भर के पर्यटक स्थलों पर 10 हजार 254 पर्यटक पहुंचे।
आमेर महल के मुख्य द्वार पर रोशनी कम, मावठे पर पहुंचे लोगों को पुलिस ने हटाया
रात्रि कालीन पर्यटन के तहत पर्यटकों ने वैसे तो महल से जयपुर की छटा को अपने कैमरो में कैद किया। लेकिन महल के मुख्य द्वार पर रोशनी कम होना पर्यटकों को काफी अखरा। पर्यटक टार्च की रोशनी में महल में दाखिल हुए। वहीं मावठे पर रात्रिकलीन पर्यटन के लिए लोग और पर्यटक पहुंचे तो उनको पुलिस ने वहां से हटा दिया। पुलिस ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल चल रहा है। यहां रात्रि में लोगों के एकत्रित होने की अनुमति नहीं है। इसके बाद स्थानीय लोग और पर्यटक वहां से मायूस होकर लौट गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो