scriptराजस्थान आ रही ट्रेन हुई हादसे का शिकार, जान बचाने के लिए कूदे यात्री, मची अफरा तफरी.. | Train coming to Rajasthan met with an accident | Patrika News
जयपुर

राजस्थान आ रही ट्रेन हुई हादसे का शिकार, जान बचाने के लिए कूदे यात्री, मची अफरा तफरी..

राजस्थान आ रही ट्रेन हादसे का शिकार हो गई।

जयपुरJun 08, 2024 / 12:29 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। पिछले दिनों में ट्रेनों के हादसे लगातार बढ़ रहे है। ऐसा ही मामला फिर सामने आया है। भोपाल से जोधपुर आने वाली ट्रेन बीना के पास हादसे का शिकार हो गई। इस ट्रेन की कपलिंग अचानक टूट गई थी और ट्रेन दो हिस्सों में हो गई थी। यह देख कई यात्री घबरा गए और चलती ट्रेन से कूदने लगे। इस दौरान रेल यात्रियों में अफरा तफरी मच गई।
गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। घटना की सूचना मिलते ही रेल विभाग में हड़कंप मच गया। रेल अधिकारी—कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद रिपेयर कार्य किया गया। करीब 50 मिनट देरी से यह ट्रेन रवाना हो सकी।
बता दें कि कल रात को यह घटना करीब आठ बजे हुई। भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस रवाना होने के बाद जब बीना के पास महादेवखेड़ी रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी, तभी रात को ट्रेन की कपलिंग टूट गई, जिससे ट्रेन दो भागों में दौड़ने लगी। जोर की आवाज और तेज झटके के कारण कई यात्री घबरा गए और चलती ट्रेन से कूदने की कोशिश करने लगे। हालांकि ट्रेन की रफ्तार धीमी होने के कारण यात्रियों को चोट नहीं आई है, लेकिन काफी देर तक यात्री दहशत में रहे।
ट्रैक सुधार कार्य के दौरान बीना-अशोकनगर रेलमार्ग पूरी तरह से बंद रहा। इस दौरान इस ट्रैक से कोई भी ट्रेन नहीं निकाली गई। कार्य पूरा होने के बाद जब ट्रेन को आगे बढ़ाया गया, तो उसके बाद ही ट्रैक पर आवागमन शुरू हो पाया। वहीं जब राजस्थान आ रहे यात्रियों के परिजनों को जब हादसे का मालुम चला तो वह भी घबरा गए और अपने ट्रेन में सफर कर रहे अपने लोगों के बारे में बार बार जानकारी लेते रहे।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान आ रही ट्रेन हुई हादसे का शिकार, जान बचाने के लिए कूदे यात्री, मची अफरा तफरी..

ट्रेंडिंग वीडियो