scriptOMG अब कैसे करेंगे सफर…बंद हो जाएंगी उबर, डुजो और रैपिडो! जानें पूरी खबर क्यों बढ़ी चिंता | Uber, Dunzo and Rapido license expired, RTO Jaipur strict action will be taken if vehicles are found running | Patrika News
जयपुर

OMG अब कैसे करेंगे सफर…बंद हो जाएंगी उबर, डुजो और रैपिडो! जानें पूरी खबर क्यों बढ़ी चिंता

Rajasthan News : राजधानी में पैसेंजर और डिलेवरी सेवाएं देने वालीं उबर, डूंजो और रैपिडो कंपनियों के वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी गई है।

जयपुरJul 10, 2024 / 09:26 am

Kirti Verma

Rajasthan News : राजधानी में पैसेंजर और डिलेवरी सेवाएं देने वालीं उबर, डूंजो और रैपिडो कंपनियों के वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। शहर में तीनों कंपनियों के कैब्स, ऑटो और दो पहिया वाहन का संचालन अगर पाया गया तो आरटीओ की ओर से कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार से इन वाहनों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पहले दिन 15 दोपहिया वाहनों पर कार्रवाई की गई।
दरअसल, शहर में पैसेंजर और डिलेवरी वाहनों का संचालन करने के लिए कंपनियों को परिवहन विभाग से एग्रीगेटर लाइसेंस लेना होता है। यह लाइसेंस पांच साल के लिए दिया जाता है लेकिन तीनों कंपनियों का पांच साल का लाइसेंस खत्म हो गया है। ऐसे में इन कंपनियों के वाहनों पर रोक लगा दी गई है।
यह भी पढ़ें

IIT जोधपुर बना देश का पहला संस्थान, जहां हिंदी में होगी इंजीनियरिंग की पढ़ाई

दस हजार वाहन दौड़ रहे
राजधानी में करीब आधा दर्जन कंपनियों के पैसेंजर और डिलेवरी वाहन संचालित हो रहे हैं। इनके करीब दस हजार चार पहिया और दोपहिया वाहन दौड़ रहे हैं। वहीं इन तीन कंपनियों के करीब डेढ़ हजार वाहन सेवाएं दे रहे हैं। परिवहन विभाग ने सांकेतिक तौर पर कार्रवाई शुरू कर दी है। ऐसे में तीनों कंपनियों को अपना लाइसेंस रिन्यू कराना होगा। इसी के साथ जयपुर में कंपनी का ऑफिस शुरू करना होगा।
परिवहन विभाग से निर्देश मिले हैं, तीनों कंपनियों का लाइसेंस खत्म हो गया है। हमने कार्रवाई शुरू कर दी है। अगर इन कंपनियों के वाहन चलते पाए गए तो साढ़े पांच हजार रुपए तक का जुर्माना किया जाएगा।
राजेश चौहान, आरटीओ प्रथम, जयपुर

Hindi News/ Jaipur / OMG अब कैसे करेंगे सफर…बंद हो जाएंगी उबर, डुजो और रैपिडो! जानें पूरी खबर क्यों बढ़ी चिंता

ट्रेंडिंग वीडियो