script Watch: जयपुर में रिमझिम फुहारों से पलटा मौसम, हनुमानगढ़ में 21 मिमी बरसा पानी, जानें आज कहां बरसेंगे बादल | Weather changed due to drizzle in Jaipur | Patrika News

Watch: जयपुर में रिमझिम फुहारों से पलटा मौसम, हनुमानगढ़ में 21 मिमी बरसा पानी, जानें आज कहां बरसेंगे बादल

locationजयपुरPublished: Feb 04, 2024 02:06:58 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

बीते 24 घंटे में जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। हनुमानगढ़ के गोलूवाला में सर्वाधिक 21 मिमी पानी बरसा। अलवर के कोटकासिम में 5 मिमी बारिश मापी गई।

Watch: जयपुर में रिमझिम फुहारों से पलटा मौसम, हनुमानगढ़ में 21 मिमी बरसा पानी,  जानें आज कहां बरसेंगे बादल
Watch: जयपुर में रिमझिम फुहारों से पलटा मौसम, हनुमानगढ़ में 21 मिमी बरसा पानी, जानें आज कहां बरसेंगे बादल

जयपुर। पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में भी सर्दी का पलटवार हो रहा है। राजधानी जयपुर में सुबह हल्की बारिश हुई। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने और उत्तर से आ रही सर्द हवाओं ने फिर से ठिठुरन बढ़ा दी है। हालांकि दिन में मौसम शुष्क रहा है, लेकिन बीती रात से प्रदेश के कई जिलों में हुई रिमझिम बारिश ने लोगों को आज सुबह घर में दुबकने पर विवश कर दिया है। बीते 24 घंटे में जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। हनुमानगढ़ के गोलूवाला में सर्वाधिक 21 मिमी पानी बरसा। अलवर के कोटकासिम में 5 मिमी बारिश मापी गई। मौसम केंद्र जयपुर ने आज प्रदेश के 15 जिलों में हल्की बारिश होने और कुछ इलाकों में ओले गिरने की चेतावनी दी है।
इन जिलों में बरसे बादल

जयपुर समेत प्रदेश के जोधपुर, भीलवाड़ा, बूंदी और श्रीगंगानगर जिले के कुछ इलाकों में देर रात से लेकर सुबह तक हल्की बौछारें गिरी। जयपुर में बौछारें गिरने पर सुबह मौसम सर्द रहा। वहीं बादल छाए रहने पर सूर्यदेव भी बादलों की ओट में छिपकर खामोश रहे। धूप नहीं खिलने पर सर्द मौसम का अहसास लोगों को हुआ। मौसम केंद्र ने आज जयपुर समेत बीकानेर, पाली, जोधपुर, नागौर, सीकर, अजमेर, जालोर, भीलवाड़ा, अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सवाई माधोपुर, बूंदी, कोटा और आस-पास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।
तापमान में गिरावट दर्ज
बीती रात प्रदेश के अधिकांश जिलों में रात के तापमान में उतार—चढ़ाव रहा। अलवर जिले में बीती रात पारा 9 डिग्री रहा, जबकि जालोर में सर्वाधिक 18.3 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया। अजमेर 17.2, भीलवाड़ा 16.6, जयपुर 15, पिलानी 13.5, सीकर 13.8, चित्तौड़ 11, डबोक 17.6, धौलपुर 13.5, डूंगरपुर 17, सिरोही 14.8, फतेहपुर 14.7, करौली 12.3, बाड़मेर 15.8, जैसलमेर 13.4, जोधपुर शहर 16.9, फलोदी 16.4, बीकानेर 15.9, चूरू 13.7, श्रीगंगानगर 11.9, और हनुमानगढ़ के संगरिया में 12 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो