scriptWeather Update : मौसम विभाग का नया Prediction, 2 घंटे में 13 जिलों में होगी झमाझम बारिश | Weather Update IMD New Prediction in 2 Hours Rajasthan in there 13 districts torrential rain | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का नया Prediction, 2 घंटे में 13 जिलों में होगी झमाझम बारिश

Weather Update : मौसम विभाग का अभी-अभी नया Prediction आया है। सिर्फ 2 घंटे में राजस्थान के 13 जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 40 KMPH की गति हवाएं चलेंगी।

जयपुरApr 14, 2024 / 04:39 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_6.jpg

Weather Alert

weather update : राजस्थान में मौसम ने कमाल की करवट बदली है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से कई जिलों में आंधी-बारिश का दौर जारी है। यहीं नहीं कई जिलों में ओले भी गिरे हैं। मौसम विभाग का अभी-अभी नया Prediction आया है। जिसमें अलर्ट किया गया है कि सिर्फ 2 घंटे में राजस्थान के 13 जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 40 KMPH की गति हवाएं चलेंगी। मेघ गर्जना की भी संभावना है। मौसम विभाग का राजस्थान के जिन 13 जिलों के लिए मौसम अपडेट हैं, उनका नाम नागौर, अजमेर, टोंक, जयपुर, झुंझुनू, सीकर, चूरू, भीलवाड़ा, करौली, सवाई माधोपुर, कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़ है। मौसम विभाग ने चताया है कि मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लें। किसी भी पेड़ के नीचे शरण लेने से बचें।

मौसम में हुए बदलाव से प्रदेश में दिन का अधिकतम तापमान गिरा

राजस्थान में शनिवार को भी अधिकतर जिलों में आंधी-बारिश की गतिविधियां जारी रही। बीकानेर में 13.4, खेतड़ी में 13, अजमेर में 6.9, गंगानगर में दो मिमी बारिश हुई। खेतड़ी में भी ओले गिरने के समाचार हैं। मौसम में हुए इस बदलाव से प्रदेश में दिन का अधिकतम तापमान गिर गया है। सबसे अधिक गिरावट बीकानेर में दर्ज की गई है। यहां दिन का तापमान 9.2 डिग्री कम हो गया। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार रविवार को भी पश्विमी विक्षोभ का असर जारी रहेगा। विभाग ने सभी जिलों में आंधी-बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें – Photo : जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने निकली बकरा रैली, देखें फोटो

जयपुर में 15-16 अप्रेल को कैसा रहेगा मौसम

जयपुर में मौसम सुहावना है। आज जयपुर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वैसे मौसम विज्ञानियों का मानना है कि जयपुर में 15—16 अप्रेल को भी मौसम सुहाना रहेगा। बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें – राजस्थान के इस शहर की जनता गुजरात से वाहन खरीदने की है दीवानी, वजह सोचने को करेगी मजबूर

Home / Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का नया Prediction, 2 घंटे में 13 जिलों में होगी झमाझम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो